BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

विकसित भारत @100" थीम पर जीएमए का वार्षिक सम्मेलन

Vision Live/Ghaziabad 
गाजियाबाद मैनेजमेंट एसोसिएशन ने होटल सरोवर प्रीमियम, नोएडा में "विकसित भारत @100" थीम पर जीएमए का वार्षिक सम्मेलन आयोजित किया, जो संगठन का एक प्रमुख कार्यक्रम है। एस शिवकुमार, पूर्व अध्यक्ष पेप्सिको मुख्य अतिथि थे, जबकि  सुधांशु मणि, आईआरएसएमई, जीएम (सेवानिवृत्त) सीएफ चेन्नई सम्मानित अतिथि थे।
कार्यक्रम में 200 से अधिक प्रतिनिधि मौजूद थे. व्यापार जगत के प्रतिनिधि और विषयों के विशेषज्ञ विभिन्न विषयों पर बोलने के लिए वहां मौजूद थे।  
कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलन एवं माँ सरस्वती की वंदना से किया गया जिसमें मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि, जीएमए के अध्यक्ष श्री एस के तिवारी, जीएम गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया लिमिटेड सहित संस्था के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
अपने उद्घाटन भाषण में,  एस के तिवारी ने सभी अतिथियों और प्रतिनिधियों का स्वागत किया और सम्मेलन के विषय को संक्षेप में समझाया। हो ने इस बारे में बात की कि कैसे उभरता हुआ भारत @ 75 दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और कैसे भारत विकसित भारत @ 100 बनने जा रहा है।
अपने उद्घाटन भाषण में  एस शिवकुमार ने हॉल में कहा कि भारत बहुत तेजी से प्रगति कर रहा है और बहुत जल्द हम न केवल दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे बल्कि भारत विकासशील से विकसित भारत बनेगा। मुख्य वक्ता के रूप में, श्री सुधांशु मणि ने बुनियादी ढांचे के विकास, विशेष रूप से सड़क और रेलवे और विकसित भारत को @100 बनाने में एमएसएमई के योगदान के बारे में बात की।
इस कार्यक्रम में माननीय अतिथियों द्वारा एक स्मारिका का विमोचन किया गया।
कार्यक्रम के विषय पर विचार-विमर्श और चर्चा करने के लिए दो तकनीकी सत्र थे अर्थात् "अकादमिक की भूमिका" "विनिर्माण और सेवा क्षेत्र की भूमिका"। सभा को विषयों के विशेषज्ञों ने संबोधित किया। अभिनव गोपाल, आईएएस मुख्य विकास अधिकारी, गाजियाबाद समापन सत्र के मुख्य अतिथि थे, जिन्होंने कार्यक्रम का सार प्रस्तुत किया और ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन के महत्व को बताया। इस अवसर पर उन्होंने जीएमए निर्देशिका का भी अनावरण किया।
कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण और जीएमए के कार्यकारी निदेशक श्री राहुल अग्रवाल द्वारा इस कार्यक्रम को सफल बनाने वाले सभी लोगों को धन्यवाद देने के साथ हुआ।