BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की नाक तले बडे पैमाने पर खनन

 




ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की नाक तले बडे पैमाने पर खनन-जिले का खनन विभाग इस ओर से अनजान बना हुआ है इससे शहर के बीच हो रहे खनन से सवाल पैदा हो रहे है

मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

शहर के बिल्कुल बीचो बीच ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की नाक तले बडे पैमान पर खनन किया जा रहा है। दिन रात जेसीबी और पोकलेन लगी हुई है और हाईवा यहां की मिट्टी को दूसरे स्थानों पर ले जाने में लगे हुए हैं। जिले का खनन विभाग इस ओर से अनजान बना हुआ है। इससे शहर के बीच हो रहे खनन से सवाल पैदा हो रहे हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय से चंद कदमों की दूरी पर जैतपुर गांव के पास खनन का यह मामला प्रकाश में आया है। ग्रेटर नोएडा मेट्रो डिपो से गोल चक्कर तक के ऐरिया में खनन की तस्वीरें कैमरें में कैद हुई हैं। खनन को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा कराया जा रहा है या फिर जिला प्रशासन द्वारा अनुमति प्रदान की गई है, खासा पेंच बना हुआ है। यहां मिट्टी की गहरी खुदाई करके दूसरे स्थान पर डंपरों और हाईवा में मिट्टी को ले जाया रहा है।





इस बारे में गौतमबुद्धनगर के जिला खनन निरीक्षक ने रंजीत निर्मल ने पल्ला झाड लिया है। जिला खनन निरीक्षक ने रंजीत निर्मल ने ’’विजन लाइव’’ को बताया है कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नही है, हो सकता है कोई किसान अपने खेत से मिटटी उठवा रहा हो या फिर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ही अधिग्रहित ऐरिया को प्लेन करवा रहा हो। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार का नियंत्रण खुद की भूमि पर नही है, कोई भी किसान अपने खेत को प्लेन कराने के लिए मिट्टी उठवा सकता है, इसके लिए परमिशन की कोई जरूरत नही पडती है।