>

मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

जमीन खरीद - फरोख्त में फर्जीवाडे का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि 14 लाख रूपया प्रोपर्टी डीलर द्वारा बैंक से निकलवा कर हडप लिया गया। अब जमीन विक्रेता दाखिल खारिज नही कर रहा है। यह मामला थाना नॉलेज पार्क के गुलावली गांव के पीडित पक्ष से संबंधित है। पीडित परिवार पुलिस के चक्कर काट रहा है मगर पुलिस की ओर से मामले की रिपोर्ट दर्ज नही जा सकी है। पीडित पक्ष ने डीसीपी को पत्र लिखा है और न्याय की गुहार लगाई है।

>

गौरतलब है कि गुलावली गांव निवासी अनुसूचित जाति की महिला बाला देवी ने अलीगढ जिला के टप्पल तहसील में एक प्रोपर्टी डीलर के माध्यम से जमीन खरीदी थी। इस जमीन की खरीद फरोख्त में 14 लाख रूपये की हेरा फेरी की गई। आरोप है कि महिला बाला देवी के बेटे को पहले जमकर शराब पिलाई और शराब में नशीली दवा पिला दी तो होशो हवास में नही रहा। इसी बीच बैंक से 14 लाख रूपया निकलवा कर प्रोपर्टी डीलर ने हडप लिया है। करीब 15 दिन महिला को बेटे को बंधक बना कर रखा गया।

>
अब प्रोपर्टी डीलरों द्वारा धमकी दी जा रही है कि जमीन का दाखिल खारिज और कब्जा नही लेने देंगे और ही 14 लाख रूपया वापस किया जा रहा है। महिला बाला देवी और उसके बेटे ने बताया कि आरोपियों की ओर से जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए जान से मारने की तक की धमकियां दी जा रही हैं। इस मामले में पीडित पक्ष की ओर से डीसीपी जोन-3 को पत्र लिखा गया है और न्याय की गुहार लगाई है।