>

लूट एवं जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश की अवहेलना के विरोध में करप्शन फ्री इंडिया के बैनर तले प्रदर्शन कर पत्र एडीएम उमेश चंद्र निगम को दिया

जांच में सैंट मार्टिन स्कूल, मनोरंजन नर्सरी स्कूल एवं रेयान स्कूल दोषी पाए गए और जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय के आदेश में साफ लिखा कि पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी इन सभी बच्चों को 50% के आधार पर दाखिला दिया जाए- चौधरी प्रवीण भारतीय

विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा 

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा 1 स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा दाखिले एवं एडमिशन फीस के नाम पर सैकड़ों अभिभावकों के साथ की गई लूट एवं जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश की अवहेलना के विरोध में करप्शन फ्री इंडिया के बैनर तले संगठन के कार्यकर्ताओं एवं अभिभावकों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी महोदय को संबोधित पत्र एडीएम उमेश चंद्र निगम को दिया। करप्शन फ्री इंडिया के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा 1 में रेयान इंटरनेशनल स्कूल स्थित है, जिस स्कूल ने 2022-23 वर्ष हेतु दाखिले प्रारंभ किए।

>


 दाखिले के समय पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों को बताया गया कि आपको 50% दाखिले एवं ट्यूशन फीस में छूट दी जाएगी। जिसके आधार पर सैकड़ों अभिभावकों ने अपने बच्चों के दाखिले रेयान इंटरनेशनल स्कूल में करा दिए। चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि लगभग 2 महीने बाद स्कूल की प्रधानाचार्य के द्वारा अभिभावकों को सूचित किया जाता है कि आपके बच्चों की ट्यूशन फीस 100% कर दी गई है। जिसके विरोध में करप्शन फ्री इंडिया एवं पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने प्रदर्शन कर जिला अधिकारी महोदय को संबोधित पत्र दिया था। जिसके तत्पश्चात जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय के द्वारा जांच की गई जांच में सैंट मार्टिन स्कूल, मनोरंजन नर्सरी स्कूल एवं रेयान स्कूल दोषी पाए गए और जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय के आदेश में साफ लिखा कि पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी इन सभी बच्चों को 50% के आधार पर दाखिला दिया जाए। अभिभावक नरेंद्र कपासिया ने बताया कि स्कूल प्रशासन जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय के आदेश की अवहेलना कर रहा है और अभिभावकों एवं बच्चों का फीस की मांग कर तरह तरह से शोषण किया जा रहा है। 

>

उन्होंने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय ने इस समस्या के समाधान हेतु रेयान स्कूल के प्रधानाचार्य एवं अभिभावकों के बीच अपने कार्यालय में मीटिंग रखी है। इस दौरान- आलोक नागर, बलराज हूण, चौधरी प्रेम प्रधान, राकेश नागर, हरीश भाटी, नीरज भाटी ,सतेंद्र कपासिया, सुंदर प्रजापति, एड.अंकित त्यागी, श्रीमती विशेष लौर एडवोकेट, कपिल कसाना, सतवीर भाटी, यशपाल चौधरी, शिवम, योगेश भाटी, अनुज अत्री, अतुल कुमार, आशीष बंसल, विमलेश ठाकुर, रोशन सिंह, कृष्ण नागर आदि लोग मौजूद रहे।