BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अडडे के तीसरे चरण में अधिग्रहित की जाने वाली भूमि से प्रभावित किसानों से संवाद

Vision Live/Yeida City 
जेवर में बन रहे नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अडडे के तीसरे चरण में अधिग्रहित की जाने वाली भूमि से प्रभावित किसानों से संवाद’। जैसा कि सभी जानते हैं कि नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अडडे के तीसरे चरण हेतु भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है, जहां किसानों ने गांवों का विस्थापन, उचित मुआवजा व अन्य विषयों को लेकर विरोध प्रकट किया था।
 जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने ग्राम नीमका में प्रभावित ग्रामों के एक प्रतिनिधिमंडल से संवाद किया, जिसमें किसानों ने विस्तार से अपनी समस्याएं विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह के सम्मुख रखी। 
                    गांव के पूर्व प्रधान  अरविन्द्र सिंह ने बताया कि "अधिसूचना के माध्यम से, हमें शहर घोषित किया गया था, लेकिन जब सामाजिक समाघात का सर्वेक्षण करने के लिए लोग आए तो, उनके रिकॉर्ड में ग्राम नीमका दर्ज था। हम अभी तक नही समझ पाए है कि हमारी जमीन का अधिग्रहण शहर के रूप में हो रहा है या ग्राम के रूप में।’
               जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने प्रतिनिधिमंडल को पूर्ण आश्वस्त करते हुए कहा कि ’’आपकी जायज मांगों को सरकार व संबंधित अधिकारियों तक पहुॅचाया जाएगा और भूमि अधिग्रहण कानून 2013 में उल्लिखित किसानों के अधिकार और उनके उन्नयन के लिए दिए गए प्रावधानों को पूरी तरीके से लागू करवाया जाएगा।’
           जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने आगे बताया कि ’इस संबंध में लखनऊ से लेकर जनपद के अधिकारियों से विभिन्न स्तर की वार्ता भी विगत दिनों में हो चुकी है और स्पष्ट कहा जा चुका है कि विकास के लिए जमीन देने वाले किसानों का हित सर्वोपरि रखा जाएगा।
                  इस बैठक में मुख्य रूप से पंडित विजय शंकर शर्मा,  तेजपाल सिंह, कल्लू महाशय, हरेन्द्र सिंह, चौधरी रविन्द्र सिंह, मनोज फौजी, अरविन्द्र प्रधान, राकेश सिंह आदि लोग मौजूद रहे।