BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

गलगोटियास विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया

गलगोटियास विश्वविद्यालय में  दुनिया भर में नर्सों के अमूल्य योगदान के सम्मान में अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया गया
Vision Live/Yeida City 
गलगोटियास स्कूल ऑफ नर्सिंग ने अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस समारोह 13 मई, 2024 को गलगोटियास विश्वविद्यालय के स्वामी विवेकानंद सभागार में बहुत ही उमंग और उत्साह के साथ विद्यार्थियों और फ़ैकल्टी मेम्बर्स सभी ने मिलकर मनाया। 
“अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस” के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (GIMS) ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश की प्रिंसिपल, प्रोफेसर डॉ. नीतू भदौरिया मुख्य अतिथि के रूप में पहुँची। मुख्य अतिथि के स्वागत के साथ ही दीप प्रज्वलन और सरस्वती वन्दना के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। 
मुख्य अतिथि जी डा० नीतू भदौरिया जी को गुलदस्ता और स्मृति चिह्न भेंट करके उनका स्वागत किया गया। इसके बाद नर्सिंग समुदाय के लिए आशीर्वाद का आह्वान करते हुए एक मंगलाचरण समारोह आयोजित किया गया जिसमें छात्रों ने नृत्य, वाद-विवाद प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता और रंगोली प्रदर्शनियों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। नर्सिंग पेशे के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और समग्र स्वास्थ्य देखभाल को बढ़ावा देने में नर्सिंग पेशे के महत्व को भी प्रदर्शित किया गया।  
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, डॉ. नीतू भदौरिया जी की गरिमामयी उपस्थिति रही, उनकी इस उपस्थिति ने इस कार्यक्रम को चार चाँद लगा दिये। डा० नीतू भदौरिया जी का नर्सिंग में शानदार करियर सभी उपस्थित लोगों के लिए एक प्रेरणा का स्रोत बना। उन्होंने आज इस “अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस” के अवसर पर दुनिया भर में नर्सों के अमूल्य योगदान के सम्मान में कहा कि आज पूरी दुनिया के लिये उनका नर्स बहनों को सेवा भाव और उनकी कर्तव्यपरायणता हम सबके लिये सदैव वन्दीय है। क्योंकि वो पूरे जीवन पर्यन्त बीमार, असहाय और अनेक जान लेवा-रोगों से पीड़ित लोगों की सेवा करके उनको नया जीवन प्रदान करने में मरीज़ों की पूरी निष्ठा के साथ सेवा करती है। इसलिए पूरी दुनिया भर में उनका यह अमूल्य योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता।  
गलगोटिया स्कूल ऑफ नर्सिंग की डीन प्रोफेसर डॉ. लेखा बिष्ट ने अपने मुख्य भाषण में अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के रूप में नर्सों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया और विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण समय के दौरान नर्सिंग पेशेवरों द्वारा प्रदर्शित समर्पण और लचीलेपन की सराहना की। समारोह का समापन डॉ. भदौरिया को उनकी व्यावहारिक टिप्पणियों के लिए और सभी प्रतिभागियों को कार्यक्रम को सफल बनाने में उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए धन्यवाद देने के साथ हुआ। गलगोटियास स्कूल ऑफ नर्सिंग में अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस समारोह ने दयालु देखभाल प्रदान करने और दुनिया भर में व्यक्तियों और समुदायों के स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने में नर्सों के अथक प्रयासों को सम्मानित करने और स्वीकार करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया।