BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

किशोर व युवकों के लिए आठ दिवसीय चरित्र निर्माण शिविर का आयोजन

आर्य प्रतिनिधि सभा गौतम बुद्ध नगर व आर्य वीर दल गौतम बुद्ध नगर की संयुक्त बैठक आर्य समाज सूरजपुर में आयोजित की गई।

विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा
बैठक में यह निर्णय लिया गया कि किशोर व युवाओं के लिए आठ दिवसीय चरित्र निर्माण शिविर का आयोजन ग्रीष्मकालीन अवकाशों में 16 जून से लेकर 23 जून तक महात्मा हंसराज आदर्श विद्यालय ग्राम बंबावड़ दादरी में किया जाएगा शिविर में बच्चों को दिनचर्या, योग प्राणायाम, यज्ञ, जूडो कराटे व शारीरिक आत्मरक्षा के विविध प्रशिक्षण दिए जाएंगे। शिविर में युवकों में बढ़ती इंटरनेट व स्मार्टफोन सोशल मीडिया की लत छुड़ाने के लिए पश्चिमी देशों की तर्ज पर विशेष विशेषज्ञों के द्वारा इंटरनेट डी एडिक्शन कैम्प का भी आयोजन किया जाएगा।
200 बच्चों व युवको के लिए यह शिविर आयोजित किया जा रहा है। शारीरिक में बौद्धिक शिक्षा के विशेषज्ञ प्रशिक्षक शिविर में उपस्थित रहेंगे। आर्यसमाज , जनपद गौतम बुद्ध नगर के सभी अभिभावकों से यह अनुरोध करती है अपने बच्चों कि सर्वांगीण विकास के लिए इस शिविर में भेजें।
मीटिंग के दौरान महेंद्र आर्य , आर्य सागर खारी, मूलचंद शर्मा, रामेश्वर सरपंच, देव मुनि , स्वामी प्राण देव,आचार्य करण सिंह ,बिजेंद्र आर्य ,महावीर आर्य ,वीरेश भाटी, मुकेश वकील , दिवाकर आर्य, रविंद्र शर्मा ,भूदेव शर्मा जयप्रकाश आर्य ,राजेंद्र आर्य धर्मवीर शर्मा आदि दर्जनों लोगउपस्थित रहे। सभी ने शिविर को सफल बनाने के लिए अपने सुझाव दिए।