BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

गलगोटिया यूनिवर्सिटी में सिंगापुर के छात्रों का जोरदार स्वागत


गलगोटिया यूनिवर्सिटी ने एक रोमांचक सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लिए सिंगापुर के टेमासेक पॉलिटेक्निक से आये छात्रों का किया ज़ोरदार स्वागत
Vision Live/Yeida City 
 एक समृद्ध सांस्कृतिक संगम में, गलगोटियास विश्वविद्यालय ने टेमासेक पॉलिटेक्निक, सिंगापुर के छात्रों का अपने यहाँ आने पर उनका भव्य स्वागत किया। यह यात्रा अंतर्दृष्टि और अनुभवों से भरपूर, एक असाधारण सीखने की यात्रा साबित हुई।
सिंगापुर के छात्रों ने अकादमिक और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए, गलगोटियास विश्वविद्यालय के जीवंत परिसर के वातावरण में खुद को तल्लीन कर दिया। उनकी इस यात्रा का मुख्य आकर्षण गलगोटियास विश्वविद्यालय की अत्याधुनिक सुविधाओं का दौरा था, जिसमें ऐप्पल और इंफोसिस जैसे उद्योग के दिग्गजों के सहयोग से स्थापित बहुत ही प्रसिद्ध “आईओएस” विकास केंद्र भी शामिल था।
इस यात्रा में न केवल दृश्यरंजन के अलावा, सिंगापुर के टेमासेक पॉलिटेक्निक के छात्रों ने सक्रिय रूप से गलगोटियास विश्वविद्यालय के गतिशील शिक्षण अध्यापन में लगे हुए, संकाय सदस्यों और साथी छात्रों के साथ विचारों और दृष्टिकोणों का आदान-प्रदान किया। उनकी इस महत्वपूर्ण बातचीत ने बौद्धिक विकास को तो बढ़ावा दिया ही इसके साथ-साथ और अमूल्य अंतर-सांस्कृतिक समझ और सहयोग को भी बढ़ावा दिया।
सिंगापुर के टेमासेक पॉलिटेक्निक से आये छात्रों की यह यात्रा भौगोलिक सीमाओं को पाटने और वैश्विक नागरिकता को बढ़ावा देने में शैक्षिक आदान-प्रदान की शक्ति के लिए एक वसीयतनामा के रूप में जानी जायेगी। यह एक बहुत ही यादगार अनुभव था जिसने सभी शामिल लोगों पर अपनी एक अमिट छाप छोड़ी है। जो दुनिया के विभिन्न कोनों से दो सम्मानित शैक्षणिक संस्थानों के बीच सदैव-सदैव के लिये दोस्ती और सहयोग के स्थायी बंधन का प्रतीक है।