BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग विषय पर आयोजित पांच दिवसीय शिक्षक गुणवत्ता सुधार कार्यक्रम


Vision Live/Greater Noida 
गौतम बुध विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ इन्फर्नेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी में शिक्षकों की शिक्षण योग्यता में सुधार हेतु आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग विषय पर आयोजित पांच दिवसीय शिक्षक गुणवत्ता सुधार  
कार्यक्रम के तहत प्रोफेसर रविंद्र कुमार सिन्हा,कुलपति, गौतम बुध विश्वविद्यालय के कर कमलों द्वारा सम्पन्न हुआ।इस अवसर पर कुलपति ने विद्यार्थियों को रोजगारपरक कार्यक्रमों में ज्ञानवर्धन हेतु प्रतिभाग को प्रेरित किया।उन्होंने उत्तर प्रदेश शासन द्वारा विभाग मे  आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सेंटर ऑफ एक्सीलेंस खुलने पर शिक्षकों एवम विद्यार्थियों को हार्दिक शुभकामनाएं प्रदान की।
डॉ. विश्वास त्रिपाठी,कुलसचिव महोदय  ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और विज्ञान की अन्य शाखाओं के अध्ययन में सामंजस्य स्थापित करने पर बल दिया।
इस अवसर पर प्रोफेसर संजय कुमार शर्मा,अधिष्ठाता,स्कूल ऑफ इन्फॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी ने विषय की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा की सूचना प्रौद्योगिकी के प्रयोग से दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का प्रयोग आज के युग की परम आवश्यकता है।
डॉ. प्रदीप तोमर ,प्रवेश प्रमुख, गौतम बुध विश्वविद्यालय ने छात्रों को नए समसामयिक विषयों के अध्ययन में प्रतिभाग को प्रेरित किया।
डॉ. अरूण सोलंकी ने पांच दिवसीय कार्यशाला की विषयवस्तु से परिचय करवाया तथा प्रतिभागियों का हृदय से आभार प्रकट किया। इस कार्यशाला में विभिन्न विश्वविद्यालयों,महाविद्यालयों से एक सौ पचास प्रतिभागियों ने आभासीय व भौतिक उपस्थिति द्वारा प्रतिभाग किया।