BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय का वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता

Vision Live/Greater Noida 
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय का वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता ‘शौर्योत्सव 2023-24’ के अंतर्गत विभिन्न खेल प्रतियोगिता का आयोजन चल रहा है। इस उत्सव में छात्रों ने उत्कृष्टता की उदाहरण प्रस्तुत किया और खेल की रूचि को बढ़ावा दिया। इसी के अंतर्गत फुटबॉल प्रतियोगिता में फुटबॉल इवेंट में 14 टीमों ने प्रतिभाग किया।
लीग मैच के बाद, स्कूल ऑफ बौद्ध अध्ययन विभाग और स्कूल ऑफ मानविकी और सामाजिक विज्ञान के बीच फाइनल मैच हुआ, जबकि हारने सेमीफ़ाइनल में हारनेवाली टीमें स्कूल ऑफ मैनेजमेंट और स्कूल ऑफ आईसीटी के बीच तीसरी स्थान  के लिए मैच खेले गये।
बौद्ध अध्ययन की टीम ने 1-0 के स्कोर लाइन के साथ फाइनल मैच जीता। जीतने वाला गोल ह्यून थे बाओ ने किया, जो टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी घोषित किए गये वहीं सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर वो थांग हिएन को घोषित किया गया। फुटबॉल टूर्नामेंट में संस्कार बुटोला ने 5 गोलों से शीर्ष गोल स्कोरर रहा  प्राप्त, जबकि शिवम मल्ल सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर और अर्पित शर्मा और वंश भाटी सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर घोषित किए गए।
बौद्ध अध्ययन की टीम विश्वविद्यालय के विदेशी छात्रों से गठित थी और फुटबॉल इवेंट में वे हमेशा शीर्ष तीन स्थानों में रहे हैं, और अधिकांश समय वे विजेता ही होते थे। इस साल फिर से उन्होंने शौर्योत्सव के फुटबॉल टूर्नामेंट का विजेता बना और अपनी विरासत को क़ायम रखने में इस वर्ष भी सफल रहे। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के खेल अधिकारी डॉ प्रदीप यादव मौजूद रहे और फाइनल मैच के पश्चात गोल्ड, सिल्वर एवं ब्रोंज जीतने वाले सभी टीमों को बधाई दी और उनकी खेल भावना से खेलने के लिए उनकी सराहना की और जीतने वाली टीमों को बधाई और शुभकामनाएं दी। मैच के दौरान फुटबॉल ग्राउंड में बौद्ध अध्ययन टीम के समन्वयक डॉ अरविंद सिंह एवं डॉ चंद्रशेखर पासवान मौजूद थे।