BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

वेलमैन फाउंडेशन द्वारा सूरजपुर ग्रेटर नोएडा में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया

Vision Live/Greater Noida 
वेलमैन फाउंडेशन द्वारा सूरजपुर ग्रेटर नोएडा में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया गया । उपस्थित महिलाओं एवं किशोरियों के बीच में उनके हक अधिकार सम्मान देने पर चर्चा किया गया । महिलाओं में उपस्थित घरेलू कामगार महिलाओं को सम्मान और उनके हक अधिकार मालिक एवं नौकर के बीच सकारात्मक समझ बने एवं उनके काम के घंटे तय हो और सरकार द्वारा तय की गई जो न्यूनतम मजदूरी है वह उन्हें मिले क्योंकि कठिन परिस्थितियों में रहकर दूसरों के घरों में वह काम  करती हैं और उन्हें सम्मान की दृष्टि से नहीं देखा जाता है । वेलमैन फाउंडेशन की फाउंडर शिल्पी  ने उपस्थित महिलाओं के बीच उनके हक अधिकार और स्वास्थ्य पर चर्चा किया और उन्होंने कहा कि एक स्वस्थ मां ही स्वस्थ बच्चे को जन्म दे सकती है। एक शिक्षित बेटी दो परिवार को शिक्षित करने की भूमिका में होती है यदि पढ़ी-लिखी मां होगी तो अपने बच्चों को शिक्षित कर पाएगी बेटियों को शिक्षा से जोड़ने की अधिक आवश्यकता है ।
वेलमैन फाउंडेशन की प्रोजेक्ट मैनेजर शमीम बानो ने कहा कि हर उपस्थित महिलाएं अपने आप में अपने परिवार का नेतृत्व कर सकती हैं उनके अंदर नेतृत्व करने की क्षमता होती है वह चाहे तो अपनी हिम्मत और हौसले से आसमान छूने
की ताकत रखती हैं। हर प्रत्येक समाज की बेटियों को पढ़ने का मौका देना चाहिए। फाउंडेशन की वॉलिंटियर आंगनवाड़ी आशा बहनों को  सराहनीय कार्य करने के लिए उन्हें सम्मानित किया गया यह महिलाएं प्रत्येक कठिन परिस्थितियों में भी कार्य कर समाज में अपनी एक पहचान बनाने में कामयाब हुई है ,। फील्ड ऑर्गेनाइजर शाहनम मोईन ने उपस्थित महिलाओं के बीच सामाजिक सुरक्षा की स्कीम पर वृहद चर्चा किया ।