BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

डीएम ने पुलिस चेक पोस्ट और बूथो का स्थलीय निरीक्षण किया




Vision Live/Greater Noida 
     भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान के दिन बूथों पर सभी सुविधाएं व कानून व्यवस्था मानकों के अनुरूप बनाए रखने के उद्देश्य से जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी गौतमबुद्धनगर मनीष कुमार वर्मा द्वारा आज जनता इंटर कॉलेज जेवर में मतदान बूथों का स्थलीय निरीक्षण किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बूथों पर आने-जाने वाले रास्ते जहां पर खराब है उसको ससमय ठीक कर लिया जाए एवं जनपद में जितने बूथ बनाए गए हैं वहां पर आने जाने वाले रास्ते एवं बूथों के अंदर प्रकाश आदि की व्यवस्था को पूर्व में ही सुनिश्चित करा लें। 
      उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित की गयी सभी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि जिन मतदान कार्मिकों की ड्यूटी मतदान केन्द्रों व बूथों पर लगाई जाएगी उनके लिए भी बिजली, पानी आदि की समस्त सुविधाएं मुहैया कराई जाए। उन्होंने मतदान केन्द्रों व बूथों पर साइन बोर्ड, रैंप, बैरिकेडिंग आदि की व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिये, ताकि आने वाले मतदाताओं को कोई समस्या न हो। बूथों के निरीक्षण के उपरान्त जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा पुलिस चेक पोस्ट झुप्पा थाना जेवर में पहुंच कर वहां की जा रही वाहनों की चेकिंग आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया।  
     जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग आदि के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। अपर पुलिस आयुक्त लाॅ एन्ड ऑर्डर शिवहरी मीना द्वारा मतदेय स्थलों से संबंधित थानाध्यक्ष एवं चोकी इचांर्ज को निर्देश दिए कि मतदान से पूर्व अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बूथों के आसपास सभी कानून व्यवस्थाएं मानकों के अनुरूप बनाई रखी जाए ताकि मतदान के दौरान मतदान कार्मिकों एवं मतदाताओं को अपने बूथों पर आने में किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े। निरीक्षण के दौरान डीसीपी साद मियां खान, उप जिलाधिकारी जेवर अभय सिंह एवं पुलिस एवं जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी गण उपस्थित रहे।