BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

व्यव्हारिक्ता और चुनौतियाँ’ पर गेस्ट लेक्चर

Vision Live/Greater Noida 
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग ने अपने विभाग में गेस्ट लेक्चर के आयोजन क्रम में शारदा हॉस्पिटल के रुरल मार्केटिंग के डिप्टी जनरल मैनेजर  पंकज माथुर को ‘एनजीओ बनाने कि प्रक्रिया: व्यव्हारिक्ता और चुनौतियाँ’ विषय पर बोलने के लिये आमंत्रित किया।
इस वक्तव्य में समाज कार्य विभाग छात्रों और फेकेल्टी के अलावा अन्य विभागों के छात्रों और फेकेल्टी ने शिरक़त की. इस कार्यक्रम के आयोजन में गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रो. रविंद्र कुमार सिन्हा जी भी मौजूद रहे। उनके साथ ही मानविकी तथा सामजिक विज्ञान की डीन प्रोफसर बन्दना पांडेय, समाज कार्य विभाग के हेड डॉ. ओम्बीर सिंह और विभाग के सीनियर फैकेल्टी डॉ. सिद्धारामू भी कार्यक्रम का हिस्सा बने।
कार्यक्रम के पहले चरण में विभाग के कोर्स को-ऑर्डिनेटर डॉ. राहुल कपूर पूरे सभागार को आमंत्रित जन से परिचय कराया और सबने एक दूसरे का स्वागत किया। इसके बाद मानविकी तथा सामजिक विज्ञान की डीन प्रोफसर बन्दना पांडेय ने अपने वक्तव्य में गेस्ट लेक्चर की महत्ता पर अपने विचार प्रस्तुत किये और स्पीकर को अपने विषय पर बोलने के लिये आमंत्रित किया।
गेस्ट लेक्चर के स्पीकर श्री पंकज माथुर ने इसके बाद विस्तृत तौर पर अपने विषय पर वक्तव्य दिया. इस वक्तव्य में उन्होंने एनजीओ बनाने की पूरी प्रक्रिया सबको बताई. इसके साथ ही साथ उन्होंने ज़रूरी सवालों के जवाब भी दिये।
इसके बाद कार्यक्रम के समापन संदेश में गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रो. रविंद्र कुमार सिन्हा जी इस तरह के विषय पर बातचीत की सराहना करते हुए समाज कार्य विभाग के साथ ही अन्य विभाग के लिये भी ऐसी जानकारी की महत्ता पर प्रकाश डाला. छात्रों के साथ उपस्थित विभाग सदस्यों की सराहना भी की।
इस कार्यक्रम का समापन समाज कार्य विभाग के हेड डॉ. ओम्बीर सिंह द्वारा दिये गये धन्यवाद ज्ञापन द्वारा हुआ. इस अवसर पर फैकेल्टी मेंबर डॉ. अमन साहू, डॉ. रवि भारती, डॉ. ग़ीतेश कुमार, डॉ. जितेंद्र कुमार और डॉ. अनीता उपाध्याय भी उपस्थित रहे