BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

सुपर जाईँटस कप नौएडा की ट्राफ़ी” को गलगोटियास विश्वविद्यालय की टीम ने अपने नाम किया

Vision Live/Yeida City 
लखनऊ सुपर जाईंटस आईपीएल क्रिकेट टीम के संरक्षण में खेले गये “सुपर जाईँटस कप नौएडा  की ट्राफ़ी” को गलगोटियास विश्वविद्यालय की टीम ने अपने नाम किया। 
लखनऊ सुपर जाईंटस आईपीएल क्रिकेट टीम के संरक्षण में खेले गये ग्रेटर नोएडा के एलएमसी अकादमी के परिसर में 2 से 3 मार्च-2024 तक चलने वाले दो दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का मुक़ाबला बेहद ही रोमांचक रहा। इस दो दिवसीय टूर्नामेंट में कुल मिलाकर नौएडा, ग्रेटर नोएडा, दिल्ली, फ़रीदाबाद, ग़ाज़ियाबाद, बिजनौर, हाथरस, अलीगढ़, उ० प्र० दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान आदि अनेक राज्यों से कुल 32 टीमों ने हिस्सा लिया। फ़ाइनल मुक़ाबला गलगोटियास विश्वविद्यालय की क्रिकेट टीम और “एल एस जी इलाइट ” क्रिकेट टीम के बीच बहुत ही रोमांचकारी रहा। “एल एस जी इलाइट” क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला लिया। और 97 रन का टार्गेट उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी गलगोटियास विश्वविद्यालय की टीम को दिया।  
गलगोटियास विश्वविद्यालय की टीम के खिलाड़ियों ने तो इस मैच में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करते हुए इस मैच को एक बहुत ही यादगार और रोमांचकारी मैच बना दिया। तेज़तर्रार बेटसैंन अंकित तिवारी ने धुआँधार बल्लेबाज़ी करते हुए 7 सिक्सर मारे और पूरे टूर्नामेंट में 31 सिक्सर मारकर वो मैन ऑफ दा मैच घोषित किये गये।  फ़ाइनल मैच में उन्होंने 13 बॉलों पर 46 रन बटोर कर ये मैच गलगोटियास विश्वविद्यालय के नाम कर दिया। एक बार बीच में मैच थोडा फँस जाने के बाद कैप्टन फैजल ने अपनी अच्छी सूझबूझ के साथ सही समय पर सही निर्णय लेकर अपनी परिपक्वता पूर्ण कप्तानी का परिचय दिया।  इसी बीच पियूष और अमन की जोडी ने अपने धैर्य का परिचय देते हुए मात्र 18 बॉलों पर 30 रन की ज़रूरत पडने पर उन्होंने अपने हर प्रकार के अनुभव और अनेक प्रकार की तकनीकी-ट्रिक्सों का सहारा लेकर आख़िरकार तीन विकेट से इस फ़ाइनल मैंच को गलगोटियास विश्वविद्यालय की टीम ने गलगोटियास विश्वविद्यालय की झोली में डाल कर ट्राफी पर अपना क़ब्ज़ा कर ही लिया।  युवा खिलाड़ी ललित, रोहित और अंकित कुमार का भी अपने-अपने फ़ील्ड में बहुत ही शानदार प्रदर्शन रहा।  
गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ डा० ध्रुव गलगोटियास ने विजयी विद्यार्थियों की टीम को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि खेल के मैदान में हमें सदैव ध्यान रखना चाहिए कि हमें खेल सदैव खेल की भावना के साथ और बहुत ही सौहार्द पूर्ण वातावरण में ही खेलना चाहिये। यह एक अच्छी टीम की पहचान होती है। जिसके पास धैर्य है और साहस है वहीं सच्चा खिलाड़ी भी है। और विज श्री भी उनको ही प्राप्त होती हैं। उन्होंने विजयी टीम को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि आगे लखनऊ में होने वाले दो  दिवसीय 15 और 16 मार्च-2024 में होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट में भी आपको विजय श्री प्राप्त हो और आप अपनी कड़ी मेहनत के बल पर ऐसे ही सदैव अपने माता-पिता और अपने विश्वविद्यालय का नाम रोशन करते रहें।  
स्पोर्ट्स ऑफ़िसर प्रशांत कुमार, यूसुफ़ अहमद और भूपेन्द्र सिंह ने भी इस ख़ुशी के अवसर पर खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि निरन्तर कठिन परिश्रम सफलता की कुंजी है।