BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में एनसीसी कैडेट्स का रैंक समारोह


Vision Live/Greater Noida 
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में 31 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी कैडेट्स के रैंक समारोह का आयोजन किया गया l समारोह में मुख्य अतिथि  कुलपति प्रो. रविन्द्र कुमार सिन्हा, अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रोफेसर एन. पी. मेलकानिया, 31 यूपी गर्ल्स बटालियन के सूबेदार राजेश यादव, अधिष्ठाता प्रभारी छात्र कल्याण डॉ मनमोहन सिंह शिशोदिया, सी.टी.ओ एनसीसी डॉ. भावना जोशी, विभिन्न स्कूलों के अधिष्ठाता, विभागाध्यक्ष और शिक्षकगण उपस्थित रहे।
समारोह का प्रारम्भ सरस्वती वंदना के उपरांत अतिथियों को स्वागत चिन्ह देकर किया गया। उसके उपरांत सीटीओ डॉ भावना जोशी के द्वारा एनसीसी और रैंक समारोह का कैडेटों के लिए महत्व बताया गया। तदोपरान्त समारोह बहुप्रतीक्षित क्षण की ओर बढ़ गया जिसमें मुख्य अतिथि - प्रो. रवीन्द्र कुमार सिन्हा जी के द्वारा वर्षभर कड़ी मेहनत करने वाले योग्य एनसीसी कैडेटों को रैंक प्रदान किया गया l
रैंक समारोह में कैडेट कामाक्षी त्यागी एवं कैडेट चारू पंवार को सीनियर अंडर ऑफिसर (SUO) रैंक, और कैडेट नेहा बालयान को अंडर ऑफिसर (UO) रैंक प्रदान की गई।
कैडेट रोशनी, कैडेट आरुषि शर्मा और कैडेट सुहानी को सार्जेंट (SGT) रैंक दी गई।
कैडेट कुहेली सरेन और कैडेट सुरुचि बालियान को कॉर्पोरल (CPL) रैंक दी गई। 
कैडेट लक्ष्मी और कैडेट स्वाति तंवर को लांस कॉर्पोरल (LCPL) रैंक दी गई।
अधिष्ठाता प्रभारी छात्र कल्याण डॉ मनमोहन सिंह शिशोदिया ने विश्विद्यालय में एनसीसी के कैडेटों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन तथा रैंक मिलने के लिए बधाई दी।
प्रो.रवीन्द्र कुमार सिन्हा  ने अपने संबोधन कहा कि एनसीसी एकता और अनुशासन का पाठ पढ़ाती है और 
सीनियर अंडर ऑफिसर कामाक्षी त्यागी और चारु पंवार का थल सैनिक कैंप (2023) में चयन होना, एसयूओ कामाक्षी त्यागी का 2023 में एनसीसी दिवस के उपलक्ष्य में लखनऊ में मुख्यमंत्री पदक से सम्मानित होना विश्वविद्यालय के लिए बहुत गौरव की बात है। उन्होंने अंडर ऑफिसर नेहा बालयान, सार्जेंट रोशनी, सार्जेंट सुहानी और कॉर्पोरल कुहेली सरेन की एनसीसी के विभिन्न कैंपों में उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने समारोह में उपस्थित सभी एनसीसी कैडेटों को प्रोत्साहित किया और उन्हें समारोह के आयोजन के लिए बधाई दी।
कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन सीटीओ डॉ. भावना जोशी के द्वारा दिया गया। इसके उपरांत रैंक समारोह का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया ।