BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

गौतमबुद्धनगर के किसानों की लंबित समस्याओं के निराकरण के लिए समिति का गठन







ज़ेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह का प्रयास एक बार फिर लाया रंग
राजस्व परिषद के अध्यक्ष, मेरठ मंडलायुक्त और गौतमबुद्धनगर के डीएम की समिति सुलझाएगी किसानों की समस्याएं
Vision Live/Jewar 
विगत कई माह से जनपद गौतमबुद्धनगर के किसान, अपनी समस्याओं के निराकरण को लेकर आंदोलनरत हैं। इसी को देखते हुए ज़ेवर विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह ने गौतमबुद्धनगर में किसानों की समस्याओं के निदान के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में माननीय मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  से मुलाकात कर, किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए समिति का गठन किए जाने हेतु एक पत्र प्रेषित भी किया था, जिस पर माननीय मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने तत्काल एक्शन लेते हुए, कल देर रात 03 सदस्यीय समिति का गठन किया गया। अब यह समिति किसानों से बातचीत कर, 03 माह में प्रदेश सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इस समिति में राजस्व परिषद के अध्यक्ष, मेरठ मंडल की कमिश्नर और गौतमबुद्धनगर के ज़िलाधिकारी श्री मनीष कुमार वर्मा भी शामिल किए गए हैं। 
         जेवर विधायक  धीरेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के समय अवगत कराया था कि जनपद गौतमबुद्धनगर में आए दिन हो रहे धरना प्रदर्शन और किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए एक समिति का शीघ्र गठन किया जाए, जो किसानों से वार्ता कर, जायज़ समस्याओं के निराकरण का रास्ता खोज सकें। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेवर विधायक  धीरेंद्र सिंह के पत्र पर तत्काल कार्रवाई के लिए प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल को आदेशित किया था। 
             किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए 03 सदस्यीय समिति का गठन होने के बाद जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि "विकास की योजनाओं के लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरणों ने किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया था, लेकिन तत्कालीन सरकारों की नीतियों की वजह से किसान परेशान था और सड़कों पर अपनी मांगों को मनवाए जाने के लिए संघर्ष कर रहा था। अब मुख्यमंत्री द्वारा गठित की गई समिति के माध्यम से, किसानों की समस्याओं का निराकरण शीघ्र किया जाएगा। मैं इस कदम के लिए प्रदेश के मुखिया को साधुवाद और उनका आभार प्रकट करता हूं।