BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न थे ,हैं और सदा रहेंगे


चौधरी शौकत अली चेची
स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह जी पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न थे हैं और सदा रहेंगे। धन्यवाद मोदी सरकार, किसान मसीहा को भारत रत्न देने पर लेकिन पहले की तरह दिल्ली में अन्नदाता नहीं घुसे ,सड़कों पर पत्थर लगाकर किले ठोक दी। इसे किसानों का अपमान कहे या सम्मान समझ में नहीं आ रहा है और भी भारत रत्न मिले देश में महापुरुषों की लंबी लिस्ट है, उनके बारे में भी विचार करना अनिवार्य है।
 जाट कम्युनिटी के वैसे तो बहुत सारे महापुरुष शूरवीर, बलिदानी, देशभक्तों  के अनगिनत नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज है ,लेकिन मोदी जी की तुलना चौधरी चरण सिंह जी से करना ,चरण सिंह जी का कद छोटा करना समझा जाए तो कोई बुराई नहीं। किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह जी को वैसे ही नहीं कहा जाता इतिहास के पन्नों में सैकड़ो कहानी उनके नाम से दर्ज हैं।
 चरण सिंह जी ने देश की आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी ,सालों तक जेलो में सजा काटी  । अन्नदाताओं के लिए लड़ाइयां लड़ी तथा पावर में रहकर बहुत सी लाभकारी योजनाएं लागू की । शोषित ,वंचित ,पीड़ित सभी समुदाय के देशवासियों को इंसाफ दिलाया ,अपने चाहने वालों को कभी निराश नहीं किया । जाट कम्युनिटी का सिर  गर्व से ऊंचा कर हमेशा के लिए दुनिया में अपना नाम अमर कर गए।
 किसानों के दर्द को समझते हुए पुराना कुर्ता धोती  में लाल किले की प्राचीर से भाषण दिया तथा उन्होंने कभी नहीं कहा  कि मेरे सिर पर गन्ने बोदो  उन्होंने किसी को कभी नहीं कहा कि पैर की जूती सर पर नहीं आनी चाहिए, यह दोनों  झूठे  आरोप उन पर लगाए गए थे ।  वह कभी किसी के सामने नहीं झुके थे, देश का किसान ही नहीं हर जाति धर्म के बुद्धिजीवी, देशवासी चौधरी चरण सिंह जी का आदर्श सत्कार से सम्मान आज भी करते हैं और हमेशा करते रहेंगे।
 वर्तमान राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी में लोगों का भरोसा था कि चौधरी चरण सिंह जी की छवि दिखाई दे रही है। जयंत चौधरी का चवन्नी वाला बयान लोगों के दिल को छू गया था । जयंत चौधरी ने अपने राजनीतिक कैरियर में बीजेपी को जमकर कोसा तथा अपने बयानों में किसानों का जायज हक नहीं देने वाली एवं किसानों मजदूरों का अपमान करने वाली पार्टी बीजेपी को बताया  सभी सत्ता धारी पार्टियों  एवं पशु पक्षी कीड़ा मकोड़ा कीट पतंगा इन सभी ने किसानों का शोषण एवं गहरा दर्द ही दिया है ,बीजेपी सरकार इन सबसे आगे नजर आ रही है।
 जयंत चौधरी के बीजेपी में शामिल होने से राष्ट्रीय लोक दल को पसंद करने वाले लाखों लोग मायूस होकर अपने आप को अपमानित महसूस कर रहे हैं। जयंत चौधरी का बीजेपी में शामिल होना ,निजी स्वार्थ साफ नजर आ रहा है । अंध भक्तों के बारे में तो चर्चा करनी बेईमानी है ,राजनीतिक पार्टियों का पाला बदल बदल कर एक दूसरे पर आरोप लगाना या तारीफ करना फैशन बन गया है, जनता जाए तेल लेने।
 मुख्य बिंदुओं पर प्रकाश डालना भी जरूरी है। जयंत चौधरी का बीजेपी में शामिल होने से जाट कम्युनिटी को क्या आरक्षण मिलेगा एवं 4 साल की अग्नि वीर योजना समाप्त कर दी जाएगी एवं आरक्षण के समय हरियाणा में लगभग 17 जाटों को पुलिस द्वारा गोली मारकर शहीद कर दिया था। क्या उन्हें शहीद का दर्जा मिलेगा?  स्वर्गीय चौधरी अजीत सिंह जी का जबर्दस्ती बीजेपी ने बंगला खाली कराया था क्या बीजेपी उस पर माफी मांगेगी?
2013 मुजफ्फरनगर का दंगा बीजेपी ने जाट और मुसलमान का बताया था जाट कम्युनिटी बर्बाद हुई ,उनको इंसाफ मिलेगा  ? क्या उस पर बीजेपी माफी मांगेगी? हाथरस में जयंत चौधरी पर बीजेपी की पुलिस ने लाठियां बरसाई, क्या आरोपी पुलिस कर्मियों पर कानूनी कार्रवाई होगी या बीजेपी माफी मांगेगी?
 13 महीने दिल्ली के बॉर्डर पर चला किसानों का आंदोलन 750 से ज्यादा किसान शहीद हुए सभी फसलों पर एसपी गारंटी कानून, किसानो की आय दुगनी  एवं अन्नदाताओं की 17 मांग क्या जयंत चौधरी पूरी कराएगें तथा किसानों को अनेक नामो से अपमानित  किया था बीजेपी एवं गोदी मीडिया क्या माफी मांगेगी?  देश की बेटियां महिला नेशनल पहलवान खिलाड़ी अपने हक अधिकार इंसाफ के लिए  आंदोलन किया था क्या जयंत चौधरी उन्हें इंसाफ एवं  दोषियों को सजा दिलाएंगे? बीजेपी से माफी मंगवाएंगे।
 निजी स्वार्थी नेता ने करोड़ों लोगों की आशाओं पर पानी फेरते चले आ रहे हैं, चवन्नी अठन्नी रुपैया जैसे अनगिनत नेताओं को भाजपा ने अपने पाले में खींचकर ,धोबी घर का रहा ना घाट का जैसा कर दिया। बीजेपी में अनेक बड़े कद के नेता शामिल हैं बताओ बहनों भाइयों मित्रों उन्होंने जाट कम्युनिटी को क्या लाभ एवं इंसाफ दिया?  कितने आकर चले गए कितने जाने को तैयार,, जिन पूर्वजो ने रचा इतिहास स्वार्थी नेता अपने निजी स्वार्थ में उनके नाम से करते हैं झूठी जय जयकार,, जय जवान जय किसान दुनिया में महान हम सबका हिंदुस्तान,, सभी मिलकर बचालो संविधान,, निजी स्वार्थी नेताओं का ना कोई धर्म ईमान,, ईवीएम मशीन गोदी मीडिया देश एवं जनता की बर्बादी की पहचान,,।
लेखक:-  चौधरी शौकत अली चेची, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भाकियू (अंबावता) है।