BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

एन एस एस यूनिट 3 द्वारा घरबरा गांव में 7 दिवसीय शिविर की शुरुआत की


Vision Live/Greater Noida 
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय एन एस एस यूनिट 3 द्वारा घरबरा गांव में 7 दिवसीय शिविर की शुरुआत की गयी। इस शिविर का उद्घाटन गांव के पूर्व माध्यमिक  विद्यालय घरबरा में हुआ । उद्घाटन में विद्यालय की प्रधान शिक्षिका वंदना कुमारी, समाज सेवक डॉ विकास, गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ नवीन कुमार , डॉ विभावरी उपस्थित थे। राष्ट्रीय सेवा योजना की टीम गांव के विभिन्न समस्याओं से अवगत हुई । 
डॉ विकास ने गांव में बरातघर न होने जैसी समस्या के बारे में बताया। उन्होने सामुदायिक पुस्तकायल के बनने की बात भी की। प्रधान शिक्षिका जी ने गांव की महिलाओं के जीवन में होने वाली समस्याओं पर भी प्रकाश डाला।
उद्घाटन के पश्चात टीम ने घर घर जाकर जनगणना सर्वे एवं मधुमेह के बारे मैं जानकारी प्राप्त की, राष्ट्रीय सेवा योजना का प्रत्येक स्वयंसेवक बड़ी लगन से कार्य करते हुए दिखाई दिया| यह कार्य राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक  डॉ. जय प्रकाश मुयाल जी की देख रेख मे सम्पन हुआ | विद्यालय के कुलपति प्रो. रविन्द्र कुमार सिन्हा और कुलसचिव डॉ विश्वास त्रिपाठी ने इस कार्य की विशेष प्रशंसा की। यह शिविर 7 दिनों तक अलग अलग आयामों पर कार्य करेगा।