BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

सिरसा माचीपुर एवं खाजपुर पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा

•पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सपना हो रहा है पूरा, अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को मिल रहे हैं लाभ।
• सन 2014 के बाद भारत में दिखने लगा है बदलाव।
• लोक निर्माण विभाग मंत्री ने की शिरकत।

विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा
जेवर के सुदूर ग्रामीण अंचल के यमुना नदी किनारे बसे ग्राम सिरसा माचीपुर में ग्रामीणों ने संकल्प यात्रा का जोरदार स्वागत किया। विधायक जेवर धीरेंद्र सिंह ने ग्रामवासियों के साथ यूपी सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। विधायक जेवर धीरेंद्र सिंह ने मोदी सरकार की सभी योजनाओं को विस्तार से समझाया। आयुष्मान योजना, किसान सम्मान निधि, उज्जवला, सौभाग्य आदि योजनाओं के लाभार्थियों से मुलाकात कर, उनके अनुभव भी साझा किए। जिन लोगो को लाभ नहीं मिल पा रहा है, उनकी परेशानियों को समझ कर, अधिकारियों को निर्देशित किया, ताकि सभी लोगो तक मोदी सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिल सके। विधायक जेवर ने अल्लामा डॉक्टर मोहम्मद इकबाल के शेर, यूनान मिस्र रोमा सब मिट गए जहां से, का ज़िक्र करते हुए कहा “भारतीय संस्कृति आज भी मजबूती से खड़ी है और दुनिया को रास्ता दिखा रही है। मध्यकाल में कितने ही सितम ढाए गए, फिर भी हम मिट नही सके,” इसका महत्व भी समझाया।
माननीय मंत्री बृजेश सिंह ने विधायक जेवर के भाषण को उद्धृत करते हुए मोदी से पहले और मोदी के बाद के भारत के फर्क को समझाया। उन्होंने बताया कि मैं फतवों के शहर से विधायक हुं, जहां से पूरी दुनिया के लिए फतवे जारी होते है। धीरेंद्र सिंह ऐसी जगह से विधायक हैं, जहां से पूरी दुनिया की तरक्की का रास्ता हामवार हो चुका है। दोनो ग्रामों में अन्न प्राशन एवं गोद भराई का कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। इस अवसर पर विभागों के अधिकारियों के साथ-साथ अधिक मात्रा में महिलाओं ने भी शिरकत की।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह, उप जिलाधिकारी अभय सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त प्रवीण सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पवार आदि व अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।