BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

आईएमएस गाजियाबाद ने भव्य 32वें वार्षिक दीक्षांत समारोह 2023 का आयोजन


विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा 
आईएमएस गाजियाबाद संस्थान परिसर में पीजीडीएम बैच 2021-23 के लिए अपना भव्य 32वां वार्षिक दीक्षांत समारोह 2023 आयोजित किया। विशिष्ट मुख्य अतिथि, प्रो. टी.जी. सीथाराम, अध्यक्ष, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद, नरेश अग्रवाल, अध्यक्ष, आईएमएस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, सम्मानित अतिथि, अभिषेक तिवारी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मानव संसाधन, टेक महिंद्रा, प्रमोद अग्रवाल, गवर्निंग काउंसिल सदस्य, आईएमएस गाजियाबाद एवं निदेशक डॉ. प्रसून एम. त्रिपाठी ने स्नातकोत्तर पीजीडीएम 175 छात्रों को डिप्लोमा प्रदान किए। गणमान्य व्यक्तियों ने छात्रों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल और सफल भविश्य की कामना की।
स्नातक छात्रों को प्रेरित करते हुए प्रोफेसर टी.जी. सीतारम ने इस बात पर जोर दिया कि ‘‘भारत के माननीय प्रधान मंत्री के ‘विकसित भारत‘ के सपने को देश के युवाओं के प्रयासों और दृढ़ता से पूरा किया जा सकता है‘‘ और मूल्य आधारित गुणवत्ता प्रबंधन शिक्षा प्रदान करने के लिए आईएमएस गाजियाबाद की प्रतिबद्धता की सराहना की। अभिषेक तिवारी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मानव संसाधन, टेक महिंद्रा ने छात्रों को प्रेरित किया और कहा, ‘‘अवसरों के लिए अपनी आँखें खुली रखें, अपनी पूरी क्षमता की खोज करें, दयालु बनें, अपना नेटवर्क बनाएं और सबसे ऊपर, अपने सभी प्रयासों में मूल्यों और नैतिकता का प्रदर्शन करें‘‘ .निदेशक, डॉ. प्रसून एम. त्रिपाठी ने कहा, ‘‘आज, हम एक नई शुरुआत की दहलीज पर खड़े हैं, एक महत्वपूर्ण अवसर जहां सपने दृढ़ संकल्प के साथ मिलते हैं, और भविष्य खुली बांहों की ओर संकेत देता है। संस्थान की ‘‘वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि आईएमएस गाजियाबाद के छात्रों ने एआईबीपीएम, इंडोनेशिया की एक पहल, नुसंतरा परियोजना में सक्रिय रूप से भाग लिया और 2023 टोक्यो अंतर्राष्ट्रीय परियोजना प्रबंधन सम्मेलन में अपने शोध निष्कर्ष प्रस्तुत किए। उन्होंने यह भी साझा किया कि संस्थान को भारतीय सामाजिक विज्ञान और अनुसंधान परिषद (आईसीएसएसआर) से 10 लाख रुपये के अनुसंधान अनुदान से सम्मानित किया गया है।
समारोह के दौरान, मेधावी छात्रों को शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिए पदक और नकद छात्रवृत्ति से सम्मानित किया गया। जोरदार तालियों के बीच शैली सांगवान को 25,000 की नकद छात्रवृत्ति एवं स्वर्ण पदक, महक बंसल और प्रत्यक्ष शंकर को नकद छात्रवृत्ति 15,000 एवं रजत पदक और आयुषी वार्ष्णेय को नकद छात्रवृत्ति 10,000 एवं कांस्य पदक। इसके अलावा, वैभव नागपाल और आलोक त्रिपाठी को नकद 15,000 से सम्मानित किया गया और उन्हें क्रमशः ‘‘उत्कृष्ट छात्र पुरस्कार‘‘ और ‘‘नेतृत्व उत्कृष्टता पुरस्कार‘‘ से सम्मानित किया गया।
डॉ. वैशाली अग्रवाल, डीन एकेडमिक्स और डॉ. पुष्पेंद्र कुमार, परीक्षा नियंत्रक द्वारा समन्वित, मेगा शैक्षणिक उत्सव संस्थान को भविष्य के मानकों को बढ़ाने के वादे के साथ एक आशावादी नोट पर संपन्न हुआ।