BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

यथार्थ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा ग्रेटर नोएडा में 30 सितंबर को वाकाथॉन



Vision Live/Greater Noida 
  देश में हृदय रोगों की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर लोगों में जागरूकता फ़ैलाने के लिए यथार्थ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा ग्रेटर नोएडा में 3 किलोमीटर की वाकाथॉन का आयोजन किया जायेगा।  विश्व हृदय दिवस के अवसर पर ‘चलता रहे मेरा दिल’ के बैनर के नाम से 3 किलोमीटर के वाकाथॉन सुबह 5:30 बजे अस्पताल से शुरू किया जाएगा। यथार्थ हॉस्पिटल, ग्रेटर नॉएडा, पिछले चार वर्षों से विश्व ह्रदय दिवस पर लोगों को ह्रदय रोग के प्रति जागरूक करने के लिए वाकाथॉन का आयोजन कर रहा है।  
वाकाथॉन के बाद एक इंटरेक्टिव सेशन में दिल को स्वस्थ रखने के लिए जीवनशैली और हार्ट अटैक के रोकथाम पर चर्चा की जाएगी। इस चर्चा को *वरिष्ठ ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ पंकज रंजन, ह्रदय सर्जरी विभाग के निदेशक डॉ अखिल रुस्तगी, ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ दीपांकर वत्स व डॉ अजीत सिंह* द्वारा संबोधित किया जाएगा। स्थानीय निवासियों सहित डॉक्टर व अस्पताल का स्टाफ इस वाल्कथॉन में भाग लेंगे ।
मुख्य अतिथि  सुनील कुमार शर्मा, चीफ मेडिकल अफसर, गौतमबुद्धनगर व  साद मिया खान, डिप्टी कमिशनर ऑफ़ पुलिस, गौतमबुद्धगर की उपस्थिति में यथार्थ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने अपनी वॉकाथॉन की टी-शर्टों को लॉन्च किया। हृदय रोगों के बारे में आम लोगों में जागरूकता बढ़ाने के संदेश के साथ इन टी-शर्टों को वाकाथॉन में प्रतिभागियों को दिया जाएगा। यथार्थ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के असिस्टेंट मेडिकल डायरेक्टर डॉ सुनील बालियान ने कहा,कि “यह चिंताजनक है कि ह्रदय सम्बन्धी बीमारियां बूढ़ों में ही नहीं युवाओं में भी बढ़ रही हैं। क्षेत्र के प्रमुख स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के रूप में यह हमारी ज़िम्मेदारी है कि हम दिल की बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करें।  इस वॉकाथॉन का मुख्य उद्देश्य दिल को स्वस्थ रखने के लिए शारीरिक व्यायाम, आहार और स्वस्थ जीवन शैली पर जागरूकता फैलाना है, ताकि निवासियों को हृदय रोगों का शिकार होने से बचाया जा सके। सुनील कुमार शर्मा, चीफ मेडिकल अफसर, गौतम बुध नगर व श्री साद मिया खान, डिप्टी कमिशनर ऑफ़ पुलिस, गौतम मबुद्धनगर ने यथार्थ हॉस्पिटल की इस पहल की सराहना की।