BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

18 सूत्रीय मागो के लेकर शिक्षकों ने गौतमबुद्धनगर BSA कार्यालय पर दिया धरना

मौहम्मद इल्यास - "दनकौरी" / ग्रेटर नोएडा
 18 सूत्रीय मागो के लेकर शिक्षकों ने गौतमबुद्धनगर BSA कार्यालय पर धरना दिया गया। शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के नाम संबोधित यह मांग पत्र बीएसए को दिया। आज सोमवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय नेतृत्व के आह्वान पर धरने  प्रदर्शन की अध्यक्षता मेरठ मण्डल के अध्यक्ष श्री मेघराज भाटी की। जिला अध्यक्ष प्रवीण शर्मा की जिला कार्यकारिणी के नेतृत्व में  जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर 18 सूत्रीय मांगो के लिए हजारों शिक्षकों ने धरना दिया। कार्यक्रम का मंच संचालन जिला मंत्री गजन भाटी ने किया। अवगत करा दें कि सरकार द्वारा सन 2004 के बाद नियुक्त शिक्षकों की पुरानी पेंशन खत्म कर नयी पेंशन लागू की गयी है, जिसका शिक्षक संघठन लगातार विरोध कर रहे है। जिला मंत्री गजन भाटी ने बताया कि यह विशाल धरना प्रदेश के प्रत्येक जनपद में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर पुरानी पेंशन, कैश लैश चिकित्सा,पदोन्नति सहित 18 सूत्रीय मांगो के लिए दिया जा रहा है। ज्ञापन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से  मुख्यमंत्री को भेजा। मांग नहीं मानने पर प्रदेशीय नेतृत्व के आदेशानुसार लखनऊ में विशाल रैली होगी।
      मंडल अध्यक्ष मेघराज भाटी ने कहा कि ज़ब विधान मण्डल, राज्य एवं लोक सभा के सदस्य पुरानी पेंशन का लाभ ले सकते है तो शिक्षक क्यों नहीं।जिला अध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने कहा कि पुरानी पेंशन हमारा अधिकार है, दूसरी तरफ कैशलेश चिकित्सा में हमारे साथ भेदभाव किया है और जिसे हम स्वीकार नहीं करेंगे। जिला संरक्षक मुनीराम भाटी ने मांग नहीं मानने पर शिक्षिको को लखनऊ के लिए तैयार रहने को कहा। जिला संरक्षक अशोक ने बताया कि सरकार ने काफी संख्या में स्कूलों को संविलय कर प्रधान अध्यापक के पद कम कर दिए, छुट्टियां कम करने के बावजूद भी स्कूल समय के उपरांत भी हमसे कार्य लिया जाता है। श्वेता वर्मा, मृदुला शुक्ला ने कहा कि विधालय समय के उपरांत विभिन्न प्रकार की ट्रैंनिंग व अन्य कार्य से महिलाओ में असुरक्षित की भावना बढ़ रही है। इसी प्रकार बलेराम, कपिल नागर,हेमराज शर्मा,रवि भाटी स्मिता आदि ने अपने विचार रखे।
         धरने में दिवान सिंह, अतुल उपाध्याय, सतीश नागर, समरेश रावल अमर भाटी, ब्रजेश पाल, रजनी यादव, जगवीर भाटी, सुरेश नागर, कल्पना शर्मा, मीना यादव, भागवत स्वरूप शर्मा , विनोद, राजीव, माजिया, संजय, शशि, श्वेता सोमवंशी, सरिता, माला बजाज, अमित ,कुलदीप ,वीरपाल, अन्नू शर्मा, मुनीश, अनिल, अरविन्द ,उदय चंद ,मनोज Sandeep, रामकुमार शर्मा,प्रवीण भाटी, जगवीर शर्मा, जावेद, मो असलम सहित हजारों शिक्षक उपस्थित थे।