BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

एमिटी इंटरनेशनल स्कूल की टीम उर्जा ने सिंगापुर में स्कूल्स वर्ल्ड चैपिंयनशिप एफ 1 के दौरान ‘‘सर्वश्रेष्ठ प्रोजेक्ट पोर्टफोलियो पुरस्कार’’ जीता

Vision Live/Noida 
एमिटी इंटरनेशनल स्कूल पुष्प विहार की टीम उर्जा जो एक पूरी तरह लड़कियों की टीम है जिसमें कक्षा दसवीं की तीन छात्राएं संजना चौहान, समारा चौहान और समाया चौहान शामिल है ने प्रोजेक्ट द्वारा प्रायोजित ‘‘सर्वश्रेष्ठ प्रोजेक्ट पोर्टफोलियो पुरस्कार’’ जीत लिया है और उन्हे 08 से 14 सितंबर 2023 तक सिंगापुर में आयोजित स्कूल वर्ल्ड फाइनल 2023 में अमरको एफ 1 के दौरान ‘‘वीमेन इन मोटरस्पोर्ट्स अवार्ड’’ के लिए नांमाकित भी किया गया। 
विदित हो कि प्रोजेक्ट प्रबंधन स्कूलों में एफ 1 एक अभिन्न अंग है जिसमें टीमों को पोर्टफोलियों के रूप में एक प्रोेजेक्ट रिपोर्ट तैयार करनी होती है। प्रत्येक टीम को यह प्रदर्शित करना था कि उन्होनें स्कूल्स वर्ल्ड फाइनल प्रोजेक्ट में अपना एफ 1 कैसे प्रारंभ किया, योजना बनाई, निष्पादित की, निगरानी की और कैसे बंद किया। टीम उर्जा ने परियोजना प्रबंधन की सर्वोत्तम प्रथाओं का उपयोग करके अपने प्रोजेक्ट को सर्वोत्तम तरीके से प्रबंधित किया। विदित हो कि यूके, ऑस्ट्रेलिया, ग्रीस, जर्मनी और कई अन्य देशों की सर्वश्रेष्ठ 68 टीमें अपने देश की राष्ट्रीय और श्रेत्रीय दौर में क्वालीफाई करने के बाद फाइनल में पहुंची। विभिन्न स्तरों पर साक्षात्कार के व्यापक दौरे किये गये। इस श्रेणी में नांमाकित अन्य टीमों में सउदी अरब की टीम ओरिक्स और ऑस्ट्रेलिया की टीम ऑरोरा शामिल थी किंतु टीम उर्जा ने पुरस्कार जीता ।
छात्राओं की उपलब्धियों से प्रसन्न होकर एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपरसन डा अमिता चौहान ने कहा कि छात्रों का समर्पण और ढृढ़ता सराहनीय है और उन्होनें अपने देश व विद्यालय का नाम सुनहरे अक्षरों में अंकित करके रौशन किया है। शिक्षकों द्वारा प्रेरित और समर्थित, एमिटी  स्कूल के छात्रों ने हमेशा राष्ट्रीय और अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। भारतीय ध्वज और एमिटी ध्वज को उंचा रखा है और विद्यालय को अंर्तराष्ट्रीय मान्यता व गौरव दिलाया है।