BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

जी डी गोयंका पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा में अंतर्विद्यालयी विज्ञान और सामाजिक विज्ञान का समागम

        

 

Vision Live/Greater Noida 

जी डी गोयंका पब्लिक स्कूल, स्वर्ण नगरी, ग्रेटर नोएडा में एक इंटर-स्कूल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे  कुल 'चौदह स्कूलों ने प्रतियोगिता में भाग लिया और अलग-अलग मंच पर छात्रों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन दिखाया। विद्यालय ने कक्षा पहली से कक्षा बारहवीं  के लिए कुल दस  कार्यक्रम की मेजबानी किया जो इस प्रकार हैं – कंट्री रोड्स, मेटा ब्लॉगर, इंडियाज अनसंग हीरोज, मैनिफेस्टो मार्वेल्स, कल्चरल हेरिटेज, ग्रीन डिफेंडर्स, संवर्धना, द ग्रीन इलीट सोसाइटी, एन्विरोथों, एक्सप्लोर विज़न आदि   इस कार्यक्रम का शुभारम्भ सुबह 9 बजे माँ सरस्वती की वंदना के साथ किया गया। जैसी प्रतियोगिताओं ने बच्चों को नई चुनौतियों के माहौल से अवगत कराया। कार्यक्रम जजों के एक प्रतिष्ठित पैनल की उपस्थिति में सम्मानित किया गया। सभी ने कहा कि इस कार्यक्रम से छात्र निश्चित रूप से छात्रों के नेतृत्व वाली  पहल का हिस्सा बनेंगे और उपस्थित लोग इस शैक्षिक कार्यक्रम का आनन्द उठा पाएंगे।

जी डी गोयंका पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा ने कुल मिलाकर पहला स्थान हासिल किया, तथा द्वितीय स्थान संफोर्ड वर्ड स्कूल एवं तृतीय स्थान इंडस वैली ने प्राप्त किया l प्रज्ञान स्कूल ग्रेटर नोएडा, की सराहनीय प्रस्तुति थी ,विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. रेणु सहगल के नेतृत्व में कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया।

इसके अतिरिक्त कक्षा नवीं से बारहवीं तक के छात्रों के लिए चार विषय विशेषज्ञ के द्वारा विश्व की वहनीयता के प्रति भारत की प्रतिबद्धता पर परिचर्चा का आयोजन किया गया जिसके विशेषज्ञ प्रो0 (डॉ ) शिवकुमार (प्रोफेसर प्रभारी प्लेसमेंट, ग्रेटर नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी), डॉ अनुरंजन मिश्रा (प्रोफेसर एवं डीन ग्रेटर नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी), डॉ. इमाद अली, (जीएनआईओटी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में प्रोफेसर वर), ब्रिंदर कुमार त्यागी (विज्ञान प्रसार में वैज्ञानिक-एफ) रहे l विशेषज्ञ के पैनल द्वारा छात्रों को अपने भावी जीवन तथा आगामी पीढ़ी के लिए संसाधनों के अपव्यय न करने का सुझाव दिया गया l पूरे दिन विद्यालय में हर्षोल्लास का माहौल था l सभी प्रतिभागियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया l सभी न्यायाधीशों ने प्रतिभागियों के प्रयासों की सराहना की

विद्यालय की प्रधानाचार्या डा. रेणू सहगल ने सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना की यह प्रतियोगिता अपने तरीके से अनूठी थी क्योंकि यह छात्रों के लिए आयोजित किया गई थी ।