BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

जीएनआईओटी संस्थान मे 'राष्ट्रीय पुस्तकालय दिवस' मनाया

Vision Live/Greater Noida 
 जीएनआईओटी संस्थान मे 12 अगस्त दिन शनिवार को राष्ट्रीय पुस्तकालय दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ संस्थान के निदेशक डा. धीरज गुप्ता, प्रोजेक्ट एवं प्लॉनिंग के वाइस प्रसिडेंट श्री नितिन मेहरा तथा हैड लाइब्रेरियन श्री एस.डी. नौटियाल ने पुस्तकालय विज्ञान के जनक डा. एस आर रंगनाथन के चित्र पर माल्यार्पण करके किया।
सर्वप्रथम संस्थान के हैड लाइब्रेरियन एस. डी. नौटियाल ने अपने सम्बोधन में 12 अगस्त के दिन का महत्व बताते हुए कहा कि यह दिन पुस्तकालय विज्ञान के जनक डा. एसआर रंगनाथन की जन्म जयंती के रूप मे मनाया जाता है जिन्हें भारत मे पुस्तकालय आंदोलन मे क्रांति लाने का श्रेय जाता है। संस्थान के निदेशक डा. धीरज गुप्ता ने पुस्तकालयों के महत्व पर बात की और सभी से लाइब्रेरी में पढने की आदत विकसित करने का आग्रह किया तथा लाइब्रेरी कर्मचारियों की बेहतर सेवा देने के लिए प्रशंसा की।


संस्थान के अध्यक्ष डा. राजेश गुप्ता तथा उपाध्यक्ष  गौरव गुप्ता ने कहा कि पुस्तकालय किसी भी संस्थान का बहुत महत्वपूर्ण भाग है जिसके माध्यम से सभी पाठक अपना भविष्य उज्जवल बना सकते है अत: उन्होने सभी से लाइब्रेरी का उपयोग करने की अपील की। इस अवसर पर संस्थान तथा लाइब्रेरी के अनेक स्टॉफ उपस्थित रहे।