BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

गलगोटियास कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी के कम्प्यूटर साईंस विभाग ने पांच दिवसीय संकाय विकास कार्यक्रम का शुभारम्भ किया



Vision Live/Greater Noida 
गलगोटियास कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी के कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग विभाग ने हाल ही में " एई फॉर बिल्डिंग स्पीच एंड विजन एप्लीकेशंस यूजिंग पाइथन " पर केंद्रित पांच- दिन के संकाय विकास कार्यक्रम की शुरुआत की है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कृत्रिम बुद्धिमत्ता के क्षेत्र में अनुसंधान को प्रोत्साहित करना है। यह कार्यक्रम 21 अगस्त से 25 अगस्त तक आयोजित किया गया है, इसके उद्घाटन सत्र में विशिष्ट मेहमान डॉ. एच एस शर्मा, चेयरमैन सीएसआई गाजियाबाद चैप्टर, और श्री सौरव अग्रवाल, स्ट्रैटेजी और विकास के प्रमुख, टीसीएस, उपस्थित रहे । डॉ. शर्मा ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता में नवीनतम नवाचार के बारे में बताया, जबकि श्री सौरभ ने प्रतिभागियों को सीखने  के लिए केवल सैद्धांतिक अवधारणाओं को ही नहीं, बल्कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता आधारित एप्लिकेशन भी बनाने के लिये प्रोत्साहित किया। 
 कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग विभाग के  विभागाध्यक्ष डॉ विष्णु शर्मा, ने प्रतिभागियों का स्वागत किया। उद्घाटन समारोह के दौरान जी. पी. कैप्टन (रिटायर्ड) डॉ पी. के. चोपड़ा, वीएसएम, जनरल डायरेक्टर, जीईआई, और डॉ मोहम्मद आसिम  कादरी, डायरेक्टर, जीसीईटी, ने भी पार्टिसिपेंट्स को संबोधित किया । डॉ पी. के. चोपड़ा  ने संवादकों के साथ सहयोग करने, अपने साथियों के साथ सहयोग करने और सिर्फ ज्ञान ही नहीं, बल्कि कंप्यूटर विज्ञान शिक्षा के भविष्य को आकार देने में शिक्षकों की भूमिका के महत्व को बताया । डॉ. कादरी ने बताया कि शिक्षक और पेशेवरों के रूप में, हमें सदैव नवीनतम प्रौद्योगिकियों के परिप्रेक्ष्य में कदम रखना है।  कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए, डॉ जया सिन्हा (उप हेड सीएसई) ने धन्यवाद व्यक्त किया। 
आगामी सत्रों में, आईआईटी, एनआईटी, केंद्रीय विश्वविद्यालय और आईटी उद्योग, समेत प्रतिष्ठित संस्थानों के प्रतिष्ठित विशेषज्ञ, संसाधक व्यक्तियों के रूप में शामिल होंगे। उनका योगदान प्रतिभागियों को कृत्रिम बुद्धिमत्ता के क्षेत्र में नए अवसर खोजने में लाभदायक साबित होगा । कार्यक्रम का आयोजन डॉ सचि गुप्ता और डॉ तनुश्री द्वारा किया गया । कार्यक्रम में नेशनल व इंटरनेशनल लेवल के संस्थाओं से 665 सदस्यों ने भाग लिया । कार्यक्रम के दौरान आरती तिवारी, पल्लवी गोयल, मोहित चौधरी, राजीव कुमार नाथ तथा सीएससी विभाग के अन्य शिक्षक गण मौजूद रहे ।