BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय (जीबीयू) ने दिव्यांग एथलीटों के साथ राष्ट्रीय खेल दिवस-2023 मनाया

Vision Live/Greater Noida 
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय (जीबीयू) ने दिव्यांग एथलीटों के साथ राष्ट्रीय खेल दिवस-2023 मनाया। एचसीएल फाउंडेशन द्वारा समर्थित एक गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ), एसोसिएशन ऑफ डिसेबल्ड पीपल (एडीपी) ने गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय (जीबीयू) परिसर के एकलव्य मैदान में एक उत्साही राष्ट्रीय खेल दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में एडीपी टीम के 10 असाधारण खिलाड़ियों की उपलब्धियों का जश्न मनाया गया, जो आगामी एशियाई खेलों में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरके सिन्हा की गरिमामयी उपस्थिति रही।
राष्ट्रीय खेल दिवस कार्यक्रम ने न केवल दिव्यांग एथलीटों के कौशल का जश्न मनाया, बल्कि खेल के प्रति उनकी अदम्य भावना और समर्पण को भी उजागर किया। विभिन्न विकलांगताओं वाले प्रतिभाशाली एथलीटों से बनी एडीपी टीम ने एशियाई खेलों की अपनी यात्रा में उल्लेखनीय समर्पण और दृढ़ता दिखाई है। जीबीयू के कुलपति प्रोफेसर आरके सिन्हा ने विकलांग एथलीटों को पहचानने और उनका समर्थन करने के लिए एडीपी की पहल की सराहना करते हुए कहा, "इन एथलीटों द्वारा प्रदर्शित समर्पण और प्रतिभा को देखना खुशी की बात है। वे हम सभी के लिए सच्ची प्रेरणा हैं और दृढ़ संकल्प के मूल्यों का उदाहरण हैं।"। गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय को इस आयोजन की मेजबानी करने पर गर्व है और वह एशियाई खेलों में एथलीटों की सफलता की कामना करता है।" प्रो. सिन्हा ने एशियाई चैंपियनशिप में शामिल होने वाले 10 पैरा एथलीटों को भी बधाई दी।
इस कार्यक्रम में जीबीयू के खेल परिषद के अध्यक्ष डॉ. नागेंद्र सिंह के साथ-साथ खेल अधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे, जिन्होंने एडीपी टीम को उनकी उपलब्धियों के लिए हार्दिक बधाई दी। उनकी उपस्थिति ने समावेशिता को बढ़ावा देने और दिव्यांग व्यक्तियों को खेलों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के अवसर प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया।
एडीपी के महासचिव  प्रदीप राज और सुश्री स्वर्णा राज ने कार्यक्रम के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। समावेशिता को बढ़ावा देने और विकलांग एथलीटों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करने के प्रति उनका समर्पण पूरे आयोजन में स्पष्ट था। राष्ट्रीय खेल दिवस कार्यक्रम ने एक अनुस्मारक के रूप में कार्य किया कि खेल शारीरिक सीमाओं से परे हैं और सशक्तिकरण, एकता और प्रेरणा के लिए एक शक्तिशाली उपकरण हो सकते हैं। गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के समर्थन के साथ एडीपी के प्रयासों ने विकलांग एथलीटों की उल्लेखनीय उपलब्धियों और खेल के क्षेत्र में उनके योगदान को प्रदर्शित किया है।