BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

लॉयड बिजनेस स्कूल में चल रहे 6 दिवसीय पीजीडीएम ओरिएंटेशन कार्यक्रम के चौथे दिन पी.एच.डी. चैंबर ऑफ कॉमर्स का हुआ समागम

विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा
लॉयड बिजनेस स्कूल में "जेनेसिस" के तत्वाधान में चल रहे 6 दिवसीय पीजीडीएम ओरिएंटेशन कार्यक्रम के अपने चौथे दिन 'पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स' के सहयोग से उद्योग के बीच पैनल चर्चा के माध्यम से मेजबानी की, ताकि छात्र उद्योग के दिग्गजों के साथ बातचीत कर सकें और वर्तमान में कौन सा उद्योग 5.0 प्रबंधन छात्रों के लिए अपने प्रतिमान बदल रहा है, इसकी समझ विकसित कर सकें। पैनल चर्चा का उद्देश्य छात्रों को नए कर्मचारियों को एक संगठन में शामिल करने और उन्हें कंपनी की संस्कृति, नौकरी की भूमिकाओं, व्यावसायिक लक्ष्यों आदि के बारे में बताने के लिए उन्मुख करना था कि भविष्य में क्या होने वाला है ?
दिन की शुरुआत लॉयड ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की ग्रुप डायरेक्टर डॉ. वंदना अरोड़ा सेठी के द्वारा 'पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स' के लिए आयोजित पेनोलिस्ट के सदस्यों के जोरदार स्वागत करते हुए छात्र सक्षमता की अगली लीग के लिए अकादमिक निर्माण में उद्योग की भूमिका के महत्व पर जोर दिया।
पैनल चर्चा में उद्योग 5.0 में प्रौद्योगिकी से संबंधित विषयों में बदलती रणनीतियों पर दो सत्र शामिल रहे । पैनल में सम्मानित अतिथि प्रोफेसर (डॉ.) अमर सपरा, उत्कृष्टता अध्यक्ष और प्रोफेसर प्रबंधन कार्यक्रम निदेशक ई-जीएमपी आईआईएम बैंगलोर गरिमामयी उपस्तिथि रही । पी.एच.डी. चैंबर ऑफ कॉमर्स का मुख्य भाषण को अमूल्य साह सीएचआरए, टीम कंप्यूटर्स ने संबोधित किया। पैनल में शिवम गोयल लीड डेटा साइंटिस्ट फैक्टल एनालिटिक्स, श्रेय दीपम, मार्केटिंग स्ट्रैटजिस्ट, गूगल, जितेश सुराणा, संस्थापक एस्टेराइड, श्वेता बेरी निदेशक एरिस कम्युनिकेशंस, आशीष कुमार टीसीएस, चेतना शर्मा, निदेशक बिगस्प्रिंग जैसे उद्योग शामिल थे। दीपिका राजोर, प्रमुख प्रतिभा अधिग्रहण और नियोक्ता ब्रांडिंग पेप्सिको, रजनीश तोमर प्रमुख एचआर-बिकनो और रिकी सेठी, निदेशक पेसर स्टाफिंग एलएलसी, यूएसए शामिल रहे। सत्र में उद्योग 5.0 की विशेषताओं पर चर्चा की गई, जो एक मानव-केंद्रित उद्योग है जो मानव आवश्यकताओं और हितों को उत्पादन प्रक्रिया के केंद्र में रखता है। यह पूछने के बजाय कि श्रमिक नई तकनीक के साथ क्या कर सकते हैं, उद्योग 5.0 यह पूछता है कि तकनीक श्रमिकों के लिए क्या कर सकती है। तकनिकी पर प्रौद्योगिकी के युग में प्रबंधन पाठ्यक्रमों की व्यावहारिकताओं में पी.एच.डी. चैंबर ऑफ कॉमर्स का योगदान और विशषज्ञों की दूरदर्शिता इसको ओर प्रासांगिक बनाती है
निदेशक सीआरसी, दीपांशु गुप्ता लॉयड ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स ने छात्रों को व्यावसायिक अवसरों का पता लगाने और उद्योग से जुड़ने में मदद करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए हैं।