BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो 2023 का छठा संस्करण, 2 अगस्त-2023 से शुरू



 

Vision Live/Greater Noida 

एग्जीबिशन, कन्वेंशन और कॉन्फ्रेंस के लिए भारत के सबसे बड़े इंटीग्रेटेड स्थलों में से एक इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट ग्रेटर नोएडा इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो (आईएचई) 2023 के छठे संस्करण की घोषणा करते हुए उत्साहित है। यह इवेंट 2-5 अगस्त, 2023 तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आयोजित किया जाएगा।

आईएचई 2023 का उद्घाटन समारोह 2 अगस्त 2023 को सुबह 11:00 बजे आयोजित किया जाएगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि हिमाचल प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे, आयोजन में बतौर गेस्ट ऑफ ऑनर एचपी टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन श्री रघुबीर सिंह बाली शामिल होंगे। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश सरकार के चीफ सेक्रेटरी श्री प्रबोध सक्सेना भी उपस्थित रहेंगे। हिमाचल प्रदेश आईएचई, 2023 में "शिल्प,संस्कृति,व्यंजन" थीम के साथ फोकस स्टेट है। पर्यटन के मामले में राज्य की सुंदरता को प्रदर्शित करने के अलावा, एचपी टूरिज्म इको-टूरिज्म और एचपी के उत्कृष्ट शिल्पकारों और बुनकरों के बेहतरीन काम को भी पर्दशित करेगा। हिमाचल प्रदेश के पारंपरिक भोजन, "धाम" पर मास्टर क्लास का एक बड़ा फेस्ट भी रखा गया है, जिसका संचालन हिमाचल प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शेफ श्री नंद लाल द्वारा किया जाएगा। ऐसा देखने में आया है कि हिमाचल प्रदेश में हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री महामारी के बाद से तेजी से वृद्धि का अनुभव कर रहा है। इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट लिमिटेड के चेयरमैन राकेश कुमार ने कहा, "हम इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो 2023 की मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं और उद्घाटन समारोह में आप सभी का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।" इस शो का उद्देश्य हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री के नवीनतम ट्रेंड्स और नवाचारों को प्रदर्शित करने के लिए एक प्लेटफार्म प्रदान करना है। इस कार्यक्रम में दुनिया भर के एक्जीबिटर अपने उत्पाद और सेवाओं को प्रदर्शित भी करेंगे। अन्य आकर्षणों में राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस, मास्टर क्लास, पैनल डिस्कशन और नेटवर्किंग के अवसर भी शामिल हैं। समारोह में प्रतिष्ठित और बहुप्रतीक्षित पेस्ट्री इवेंट, जूनियर पेस्ट्री इंडियन कप 2023 का आयोजन भी मेसर्स हैमर पब्लिकेशन के सहयोग में आयोजित किया जाएगा। यह इवेंट पूरे भारत के प्रमुख कलिनरी इंस्टीट्यूशंस की टीमों को एक साथ लाएगा। यह आयोजन कलिनरी टैलेंट, इनोवेशन और पैशन को एक साथ लाने का काम करता है। इसमें शामिल होने वाली टीमें प्रमुख संस्थानों को रिप्रेजेंट करती हैं, जिनमें जेडब्ल्यू मैरियट, व्हाइटकैप्स इंटरनेशनल स्कूल ऑफ पेस्ट्री, ले कॉर्डन ब्लू जीडी गोयनका यूनिवर्सिटी, इकोले डुकासे आईएसएच, एकेडमी ऑफ पेस्ट्री एंड कलिनरी आर्ट्स, इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ कलिनरी आर्ट्स और आरआईजी इंस्टीट्यूट ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड मैनेजमेंट शामिल हैं। यह रोमांचक कॉम्पीटिशन टैलेंटेड पेस्ट्री शेफ की अगली पीढ़ी के शानदार पेस्ट्री स्किल को प्रदर्शित करती है। "मिथ्स और लीजेंड्स" थीम पर आयोजित हो रहे इस प्रतियोगिता में प्रतिभागी अपनी बनाई हुई चिजों से लोगों को आश्चर्यचकित और प्रेरित करेंगे, जहां वे अपनी स्वादिष्ट मीठी और लज्जतदार मास्टरपीस के माध्यम से भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और इतिहास को साझा करेंगे।

 

राकेश कुमार ने कहा कि, "हमें विश्वास है कि इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो 2023 हॉस्पिटैलिटी सेक्टर और बिजनेस में वैल्यू एड करने के मामले में एक बड़ी सफलता होगी, और हम आप सभी को इस इवेंट में देखने के लिए उत्सुक हैं।"

इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट लिमिटेड (आईईएमएल) के बारे में भी जानिए

भारत में सबसे बड़ा इंटीग्रेटेड एग्जीबिशन और कन्वेंशन सेंटर जिसने कई अंतरराष्ट्रीय इवेंट्स की मेजबानी की है और भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा सर्वश्रेष्ठ स्टैंडअलोन कन्वेंशन सेंटर के रूप में सम्मानित किया गया है। यह ग्रेटर नोएडा में स्थित है, यह एक ऐसी जगह है जो कि अपने व्यवासायिक और रहवासी प्रोजेक्ट्स में रिकॉर्ड निवेश और पास में बन रहे में जेवर हवाईअड्डा के कारण सुर्खियों में आ रहा है। विशेषज्ञों का मानना है कि यह दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में आने वाले वर्षों में आर्थिक गितिविधियो और एमआईसीई डेस्टिनेशन का गेम चेंजर बनने जा रहा है। इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट लिमिटेड (आईईएमएल) ने 134 कमरों वाले बिजनेस होटल एक्सपो इन, सुइट्स एंड कन्वेंशन के शुरू करने के साथ अपनी उपलब्धियों में एक और उपलब्धि जोड़ ली है, जो कि ट्रेड फेयर स्थल के अंदर ठहरने की व्यवस्था वाला अपनी तरह का पहला विकल्प है। अब आप एक्सपो इन में रहते हुए एक्सपो मार्ट तक पैदल जा सकते हैं।