BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

विश्व पृथ्वी दिवस पर जीएनआईओटी एमबीए संस्थान मे पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता एवं वृक्षारोपण का आयोजन

विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा
नॉलिज पार्क -२ स्थित जीएनआईओटी एमबीए संस्थान में 'विश्व पृथ्वी दिवस' के अवसर पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता मे 12 टीमों के लगभग 100 विद्यार्थियों ने भाग लिया, छात्रों ने 'वृक्ष लगाओ जीवन बचाओ,'भारत माता को सदा स्वच्छ रखें', 'पर्यावरण बचाओं' जैसे स्लोगनों के पोस्टर बनाए उसके बाद प्रतियोगिता के जजों ने पोस्टरों का निरिक्षण किया, और मोनू तथा उसकी टीम एवं कॉजल तथा उसकी टीम ने संयुक्त रूप से प्रथम स्थान प्राप्त किया। दीपांशु और उसकी टीम तथा भारती और उसकी टीम ने संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के बाद संस्थान परिसर में पौधरोपण अभियान चलाया गया। इस बीच सैकडों पौधे लगाए गये इस अवसर पर प्रबंधन सदस्य सपना गुप्ता ने कहा कि पर्यावरण पर अगर खतरा उत्पन्न हुआ तो मनुष्य का अस्तित्व समाप्त हो जायेगा उन्होने सभी से आग्रह किया कि अपने आस-पास पेड जरूर लगाएँ।
संस्थान के निदेशक डा. अंशुल शर्मा ने कहा कि पृथ्वी की रक्षा करना हम सभी का फर्ज है पृथ्वी है तो सृष्टि है इसलिए पर्यावरण को बचाना है और इसके लिए हमे हर घर, विद्यालय, रेलवे स्टेशन एवं सभी सरकारी संस्थानों के आस-पास अधिक से अधिक वृक्ष लगाए.
इस मौके पर संस्थान के डीन डा. पंकज सिन्हा, विभागाध्यक्ष डा. राजकमल उपाध्याय एवं सभी शिक्षकगण उपस्थित रहें।