BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

पैरामाउंट तिलपता- मकोड़ा रोड की ओर दुर्घटनाओं को खुली दावत देती गहरी खाई

इस पूरे मामले की शिकायत क्षेत्रीय विधायक और संबंधित अधिकारियों को करते हुए इस रास्ते के पुनर्निर्माण की मांग की गई है किंतु अभी तक मामला जस का तस है ऐसा लग रहा है कि प्रशासन तो कान में तेल डालकर ही सोया हुआ है: तिलपता  का गांव निवासी जुगेंद्र सिंह
मौहम्मद इल्यास- "दनकौरी" / ग्रेटर नोएडा
ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के पैरामाउंट तिलपता गांव से मकोड़ा की ओर जाने वाला रास्ता बदहाली की मार झेल रहा है। इस रास्ते से सटे हुए इलाके में मॉल का निर्माण कार्य अधर में है। मॉल के लिए मिट्टी खुदाई से गहरी खाई बन गई है। तिलपता  मकोड़ा रोड से लगी हुई इस गहरी खाई मे कई बार राहगीर तक गिर चुके हैं। हाल ही में एक कार इस खाई में गिर गई थी और जिसमें कई लोगों को गहरी चोटें आई थी। खास बात तो यह भी है इस रास्ते से डंपर और कई तरह के भारी वाहन भी होकर गुजरते हैं। इन बड़े वाहनों का इस गहरी खाई में गिरने का बराबर खतरा बना हुआ है। किंतु ऐसा लगता है कि प्रशासन किसी बड़े हादसे के इंतजार में है। पहले एक रास्ता तिलपता  गांव से साकीपुर गांव के लिए आता था, किंतु पैरामाउंट सोसाइटी बन जाने से वह रास्ता बंद हो गया और इस रास्ते को मकोड़ा की तरफ मोड़ दिया गया है। अब तिलपता- मकोड़ा गांव का यह रास्ता दुर्घटनाओं को खुला आमंत्रण दे रहा है। तिलपता  का गांव निवासी जुगेंद्र सिंह बताते हैं कि तिलपता गांव में नोएडा दादरी रोड से शुरू होकर यह रास्ता पहले साकीपुर के लिए  जाता था, किंतु जब से यह पैरामाउंट सोसाइटी बनी है साईं एंक्लेव पैरामाउंट गेट नंबर 4 से यह रास्ता मकोड़ा की ओर घूम गया है।

इस तिलपता  मकोड़ रोड की हालत जर्जर बनी हुई है और गहरे गड्ढों में तब्दील है। मॉल के लिए मिट्टी खुदाई कर गहरी खाई बनी हुई है और रास्ता एक पटरी के तौर पर ही रह गया है जहां आए दिन वाहन गिरते रहते हैं कई बार तो कई लोगों को बड़ी चोट तक भी आई है। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले की शिकायत क्षेत्रीय विधायक और संबंधित अधिकारियों को करते हुए इस रास्ते के पुनर्निर्माण की मांग की गई है किंतु अभी तक मामला जस का तस है ऐसा लग रहा है कि प्रशासन तो कान में तेल डालकर ही सोया हुआ है।