BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के महत्वपूर्ण गांव तिलपता करणवास मे नहर की साफ सफाई का कार्य शुरू

गांव की क्षतिग्रस्त रास्तों और साफ सफाई की समस्या को लेकर ग्रामीणों को एक प्रतिनिधिमंडल प्रमुख समाज सेवी सुखबीर आर्य के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमनदीप डुली से मिला था
मौहम्मद इल्यास- "दनकौरी" /ग्रेटर नोएडा
ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के महत्वपूर्ण गांव तिलपता करणवास मे नहर की साफ सफाई का कार्य शुरू हो चुका है। इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा गांव के क्षतिग्रस्त रास्तों की मरम्मत का काम भी शुरू किया गया है। 
आज तिलपता गांव में नहर की सफाई का विधिवत उद्घाटन हुआ जो कि ग्रामवासियों की लंबे समय से प्रमुख मांग रही है। करीब 1 वर्ष पहले सुखबीर सिंह आर्य (प्रमुख समाज सेवी) के नेतृत्व में ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल कंटेनर डिपो के अधिकारियों से मिला था और गांव के बीच से होकर जा रही नहर के साफ सफाई की मांग रखी थी।  इसको लेकर कंटेनर डिपो के अधिकारियों ने मौके पर जाकर नहर का सर्वे किया और आज पूरी टीम और कंटेनर दीपों के समस्त अधिकारी उपस्थित रहे और उनकी जेसीबी वह ट्रैक्टर समस्त सफाई के लिए मौके पर रहे। उधर ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल से  नहर की सफाई के समय प्रमुख समाज सेवी व सुखबीर सिंह आर्य (उपाध्यक्ष अखिल भारतीय गुर्जर महासभा उत्तर प्रदेश) व रईस राम भाटी पूर्व अध्यक्ष डेंसो इंडिया लिमिटेड, भाजपा के मंडल अध्यक्ष संजय भाटी , विनोद खारी, बच्चन भाटी ,संदीप ,नवीन भाटी, हरेंद्र तथा कंटेनर डिपो से जीएम सुमित, जीएम शिखर , जीएम बी पी सिंह व  सुनील दत्त और गणमान्य लोग मौजूद रहे। ग्रामीणों के प्रतिनिधि मंडल ने कंटेनर के अधिकारियों को धन्यवाद दिया कि काफी दिन से नहर की सफाई नहीं हुई थी विभिन्न बीमारी फैल रही थी मच्छरों का प्रकोप था आज वह मांग पूरी हुई, हम उनको सबको धन्यवाद देते हैं।
इसी के साथ एक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा गांव के क्षतिग्रस्त रास्तों के मरम्मत का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। गांव की क्षतिग्रस्त रास्तों और साफ सफाई की समस्या को लेकर ग्रामीणों को एक प्रतिनिधिमंडल प्रमुख समाज सेवी सुखबीर आर्य के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमनदीप डुली से मिला था। ग्रामीणों के प्रतिनिधि मंडल ने अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमनदीप डुली को अवगत कराया था कि दादरी स्टेशन से लेकर सूरजपर की ओर जाने वाला  रोड गांव के बीच से होकर गुजर रहा है और जिसमें गहरे गड्ढे हो चुके हैं लोगों को निकलना भी दूभर बना हुआ है। इसे कोई अधिकारी नहीं देखता कि गांव की क्या दुर्दशा है? कई दुर्घटना हो चुकी हैं । गड्डे इतने गहरे हैं कि गाड़ी उनमें टकरा जाती है और सस्पेंशन खराब हो जाता है । दूसरा मंदिर के पास में रोड छोटा था ताल का काम चल रहा है । वही गांव में साफ सफाई की प्रमुख समस्या है कभी कोई सफाई कर्मचारी गांव में नहीं आता है और इससे बदबू फैलती हुई रहती है। उठाने तक के लिए गांव में सफाई कर्मियों पर ट्रैक्टर नहीं आता है। ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमनदीप डुली  ने जीएम समेत अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए कि तिलपता करणवास  गांव का तत्काल मौका मुआयना कर साफ सफाई माकूल की जाए साथ में क्षतिग्रस्त हुए सभी रास्तों को तत्काल ठीक कराया जाए। ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई कर रहे समाजसेवी सुखबीर सिंह आर्य ने विजन लाइव को बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा भी गांव में क्षतिग्रस्त हुए रास्तों में गड्ढे भरने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके लिए भी ग्रामवासी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमनदीप डुली और संबंधित अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हैं।