BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

जूता चोरो का बडा कमाल----- सूरजपुर में जूता चोर गिरोह के निशाने पर हैं, कई मंदिर और मस्जिदें

 


जूता चोरो का  बडा कमाल---सूरजपुर में जूता चोर गिरोह के निशाने पर हैं, कई मंदिर और मस्जिदें

पुलिस तह मे जाने मेंं जुट गई है कि नमाजी हो या फिर मंदिर में आने वाले दशनार्थी हो जब ध्यान, प्रार्थना या फिर नमाज में होते हैं, जूता या चप्पल चोर ताक में होते हैं और मौका मिलते ही काम कर उडन छू हो जाते हैं

 




मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

गौतमबुद्धनगर जिला मुख्यालय सूरजपुर में जूता चोरों ने बडा कमाल किया है। जूता गिरोह की नजरे धार्मिक स्थलों पर टिकी हुई हैं। सूरजपुर में कई मंदिरों और मस्जिदों तक से जूता चोर कतई पीछे नही है। शुक्रवार को बाराही मंदिर पर दर्शनार्थी दंपत्ति की चप्पलें चोरी कर ली गई तो वहीं मदीना मस्जिद से करीब एक दर्जन नमाजियों के जूते चोर ले उडे। चप्पल और जूते उडा ले जाने से खुद मस्जिद और मंदिर प्रबंधन के लोग स्वय हतप्रभ हैं। जूता और चप्पल चोरांं के बढते हुए हौंसलों से मंदिर और मस्जिद परिसरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस से भी मद्द मांगी जा रही है। पुलिस इस बात की जांच में लग गई है कि जूता चोरों के तार स्थानीय दुकानदारों या फिर इन धार्मिक स्थलों के इर्द गिर्द रहेडी पटरी वालों के लोगों से जुड हुए हैं, बगैर किसी मिलीभगत ऐसी घटनाएं किस प्रकार हो रही हैं? पुलिस तह मे जाने मेंं जुट गई है कि नमाजी हो या फिर मंदिर में आने वाले दशनार्थी हो जब ध्यान, प्रार्थना या फिर नमाज में होते हैं, जूता या चप्पल चोर ताक में होते हैं और मौका मिलते ही काम कर उडन छू हो जाते हैं।



सूरजपुर में शुक्रवार दिनांक 17-03-2023 को भी कुछ ऐसा ही हुआ, जब जुमे की नमाज के बाद नामाजी बाहर आए तो करीब 1 दर्जन लोगों के जूते वहां से गायब थे। मदीना मस्जिद के गेट से जूते चोरी हुए थे वहां पर कुछ बिरयानी वाले और कुछ स्थानीय दुकानदार भी थे। नमाज के वक्त यह दुकानदार कहां थे, और जूता चोर गिरोह के लोग यहां तक कैसे पहुंचे और किस तरह चोरी की घटना को अंजाम दे, उछन छू हो गए,यह बात खासा चर्चा का विषय बनी हुई है। सूरजपुर की यह मदीना मस्जिद, कादरी मस्जिद के बाद दूसरी बडी मस्जिदों में शुमार है। यहां कचहरी से लेकर पूरे इलाके के लोग नमाज अदा करने के लिए आते हैं। मदीना मस्जिद से जिन लोगों के जूते इतनी बडी संख्या में चोरी हुए अचानक सकते में आए गए। इनमें एक नमाजी ने ’’विजन लाइव’’ को बताया कि उन्होंने हाल में ही कुवैत से जूते मंगवाए थे और आज मस्जिद से चोरी कर लिए गए है। वहीं कई दूसरे प्रभावित नमाजी भी पेश इमाम और मस्जिद मैनेजमेंट के लोगों से चोरी हुए जूतों को लेकर शिकायत करते हुए भी दिखाई दिए।



मस्जिद पेश इमाम ने कहा कि पहले बार भी इस तरह जूता चोरी का मामला प्रकाश आया था और पिछली दफा तकरीरों में ताकीद भी किया गया था, किंतु एक बार फिर यह मामला प्रकाश में आया है, अब फिर आगामी जुमे को तकरीरों में लोगों को नसीहत करेंगे। वहीं मस्जिद मैनेजमेंट कमेटी ने जूता चोरी की इस तरह की घटनाओं पर चिंता जताते हुए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने पर मंथन शुरू कर दिया है। साथ ही इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति हो पुलिस से भी मद्द मांगी है। दूसरी ओर शुक्रवार को ही दूसरी चप्पल चोरी की घटना प्राचीनकालीन बाराही मंदिर में भी घटी। एक दर्शानार्थी दंपत्ति ने बताया कि मंदिर में दर्शन के लिए गए हैं, बाहर आकर देखा कि चप्पल ही गायब हैं। जूता और चप्पल चोरी की इन घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट पुलिस ने तमाम बिंदुओं  को ध्यान में रख कर छानबीन शुरू कर दी है।