BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट पुलिस की थू थूः---घर बुला कर प्रेमी को ठिकाने लगाया


 




 घर बुला कर प्रेमी को ठिकाने लगाया-नोएडा के थाना सेक्टर-49 में 7 माह बाद एफआईआर के आदेश

थाना सेक्टर-49 की पुलिस का झूठ पकड में जाने पर कोर्ट ने जम कर लताड लगाई

मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

  घर पर बुला कर प्रेमी को ठिकाने लगा दिया गया। प्रेमी की मौत के 7 माह बाद तक पुलिस एफआईआर दर्ज किए जाने से साफ कन्नी काटती ही रही। यह मामला नोएडा थाना सेक्टर-49 का प्रकाश में आया है। गौतमबुद्धनगर की जिला अदालत ने प्रेमी की मौत के मामले में एफआईआर दर्ज किए जाने के आदेश दिए हैं। प्रेमिका,पिता, माता और दो भाईयो को इस मामले में आरोपी बनाया गया है। नोएडा के थाना सेक्टर-49 में दिनांक 14 जुलाई-2022 को पवन सिंह की संदिग्ध मौत हो गई थी। पवन सिंह की पत्नी काजल को सूचना मिली कि गर्ल फ्रेंड के घर पर पति पवन सिंह की मौत हो गई है। पुलिस ने शव का पंचनामा भर का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के परिजन जब मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाना सेक्टर-49 पहुंचे तो पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने की बजाय टरका दिया। मृतक की पत्नी ने इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर को लिखित में दी, किंतु इन सबके बावजूद भी मामला दर्ज नही किया गया। आखिर पीडित पक्ष की ओर से घटना की रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया।





गौतमबुद्धनगर की जिला अदालत ने पवन सिंह की मौत के मामले में गर्ल फ्रेंड साक्षी शर्मा पुत्री ओमपाल, ओमपाल पुत्र नामालूम, संगीता शर्मा पत्नी ओमपाल और साक्षी शर्मा के दो भाईयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के आदेश दिए हैं। पीडित पक्ष के अधिवक्ता धर्मपाल सिंह और प्रीती कुमारी ने ’’विजन लाइव ’’न्यूज को बताया कि पवन सिंह की मौत के बाद पीडित पक्ष लगातार पुलिस के चक्कर काटता रहा, मगर रिपोर्ट दर्ज नही की गई। चूंकि मामला थाना सेक्टर-49 से संबधित था, मगर पुलिस अंत तक मामले को थाना सेक्टर-113 का बता कर पल्ला झाडती ही रही।



उन्होंने सवाल के जवाब में बताया कि थाना सेक्टर-49 की पुलिस अंत तक आरोपियों के बचाव किए जाने में लगी रही और कोर्ट को भी झूठ बोल कर गुमराह किया गया। किंतु माननीय न्यायालय में आखिर सत्य की विजय हुई और फिर घटना के 7 माह बाद थाना सेक्टर-49 पुलिस को आदेश दिए गए हैं कि पवन सिंह की मौत के मामले में मुकदमा दर्ज कर विवेचन करें।



थाना सेक्टर-49 पुलिस ने, एफआईआर दर्ज करनी पडे, कोर्ट में भी बोला झूठ

वाह रे, गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट की थाना सेक्टर-49 पुलिस! नोएडा के थाना सेक्टर-49 पुलिस की पवन सिंह की मौत के मामले में करतूत से पूरे गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट पुलिस की थू थू हो गईं। मृतक पवन सिंह की पत्नी काजल ने दावा किया कि पति पवन सिंह की मौत गर्ल फ्रेंड साक्षी शर्मा के घर पर ही हुई है,साक्षी शर्मा के घर का पता नियर श्री कृष्णा मेडिकल स्टोर बडा नाला, जो कि नोएडा के थाना सेक्टर-49 की पुलिस के क्षेत्र में पडता है। शिकायतकर्ता काजल ने यह भी दावा किया कि पति पवन सिंह की मौत के बाद शव का पंचनामा भी थाना सेक्टर-49 की पुलिस ने ही भरा। किंतु जब वह मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस के पास पहुंची तो उससे पुलिस ने सीधे मुंह तक बात नही और यहां तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में कुछ नही बताया।



थाना सेक्टर-49 पुलिस, इस झूठ पर पर्दा डालने में एक कदम और आगे बढ गईं, जब कोर्ट को गुमराह किया गया। थाना सेक्टर-49 पुलिस के दरोगा सुंदर सिंह ने बाकायदा कोर्ट को रिपोर्ट भेज कर बताया कि  प्रार्थना पत्र की जांच मुझ उप निरीक्षक द्वारा गई, तो उक्त प्रार्थना पत्र 156 ( 3 ) सीआरपीसी का संबध थाना सेक्टर-113 से है। प्रार्थना पत्र की जांच थाना सेक्टर-113 से ही कराने की कृपा करें। इस पर सीजेएम कोर्ट गौतबुद्धनगर ने फिर थाना सेक्टर-113 की पुलिस से मामले की रिपोर्ट तलब की। थाना सेक्टर-113 की पुलिस ने दिनांक 7-10-2022 को रिपोर्ट भेज कर कोर्ट को बताया कि प्रार्थना पत्र 156 ( 3 ) सीआरपीसी आवेदिका काजल पत्नी पवन सिंह निवासी ग्राम सर्फाबाद थाना-113 नोएडा बनाम साक्षी शर्मा पुत्री ओमपाल शर्मा निवासी नियर गंदा नाला थाना सेक्टर-49 की जांच की गई, तो घटना स्थल थाना सेक्टर-49 से संबंधित है।

अतः प्रार्थना पत्र के संबंध में आख्या थाना सेक्टर-49 से कराने की कृपा करें। थाना सेक्टर-49 की पुलिस का झूठ पकड में जाने पर कोर्ट ने जम कर लताड लगाई और आदेशित किया कि थाना सेक्टर-49 की पुलिस मुकदमा दर्ज कर विवेचना करें।

क्या है, पवन सिंह की मौत का पूरा मामला, आइए जानिए

पवन सिंह अशोक पंडित के मकान, ग्राम सर्फाबाद, थाना सेक्टर-49 में बीबी बच्चों के साथ रहता था। पवन सिंह जिस प्राईवेट कंपनी एपैक्स इंटरनेशनल, नोएडा, सेक्टर-50 में नौकरी करता था, वहीं महिला साक्षी शर्मा भी नौकरी करती थी। मृतक पवन सिंह की पत्नी काजल ने दावा किया है कि नौकरी करते हुए पति पवन सिंह और गर्ल फ्रेंड साक्षी शर्मा की आंखे भिड गई और फिर यह खेल संबंधो तक जा पहुंचा। संबंधों से शुरू हुआ यह मामला ब्लैकमेलिंग तक चला गया। शिकायतकर्ता काजल ने यह भी दावा किया कि गर्ल फ्रेंड साक्षी शर्मा पति पवन सिंह को घर बुलाती और अवैध संबंधों के बाद पैसे वसूलती।




कई बार नकद, फोन- पे और पेटीएम तक से भी साक्षी शर्मा को रूपये देते हुए देखा गया। घटना वाले दिन भी पवन सिंह को घर बुलाया गया, जहां पहले उसके साथ मारपीट की गई और सोने की चैन अंगूठी तक लूट ली गई और जब रूपये देने में असर्थता जाहिर की तो मौत की नींद सुला दिया गया। पीडित पक्ष काजल ने बताया कि इस बारे में पति पवन सिंह ने उसे कई बार बताया गया था, तब उन्होंने अपने देवर सावन सिंह और जेठ अवनीश सिंह तथा पिता रामू कटारिया को यह बात बताई थी।