BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

वसुधैव कुटुंबकम' या ' एक पृथ्वी-एक कुटुंब-एक भविष्य---

"जी-20 युवाओं की आवाज को बुलंद करने का भी एक शानदार तरीका है: धीरेंद्र सिंह
मौहम्मद इल्यास- "दनकौरी" / गौतमबुद्धनगर 
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने भारत की जी-20 अध्यक्षता के विषय  पर भी प्रकाश डालते हुए कहा कि, ऋषियों ने विश्व कल्याण की कामना से जो "वसुधैव कुटुंबकम्" का उद्घोष किया, जो आज वैश्विक चिंतन ही था, जो न केवल सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक दृष्टि से ही नहीं वरन आर्थिक और वैज्ञानिक दृष्टि से भी समस्त भूमंडल के लिए लोग मंगलकारी था। गर्व की बात है कि आज देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र के लिए, जी-20 की अध्यक्षता करना अमृतकाल की शुरुआत का भी प्रतीक है।
        जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय मे उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि "आर्थिक रूप से ताकतवर 20 देशों की पहली बार प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व में भारत मेजबानी करेगा। जी -20 का सम्मेलन देशवासियों के लिए गर्व का विषय है।।नरेंद्र मोदी जी के वसुधैव कुटुंबकम् के प्रण से जी-20 के सभी देश भी प्रेरणा ले रहे हैं और इसी प्रकार एक दूसरे की मुसीबत में एक परिवार की तरह मदद कर, हम जी- 20 को असल में वैश्विक पटल पर एक अद्वितीय मानवीय उदाहरण के तौर पर रख रहे हैं। गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के वीसी राकेश सिन्हा  ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। 
इस मौके पर प्रोफ़ेसर वीपी मलकानिया, संजय शर्मा, रजिस्ट्रार विश्वास त्रिपाठी, वंदना पांडे, श्वेता आनंद, अरविंद सिंह, नीति राणा, शास्त्री सिंह व आंचल बोरा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।