BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

योगी सरकार ने मुआवजा बढ़ाया:---- जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह का प्रयास रंग लाया



 मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ से किसानों का मुआवजा बढ़ाए जाने की मांग पर कैबिनेट ने लगाई मुहर

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र में चल रही विकास योजनाओं के लिए किसानों से ली जाने वाली जमीनों का भी, जेवर में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के किसानों के बराबर 3100 रुपये वर्ग मीटर की दर से मिलेगा मुआवजा

7 प्रतिशत प्लॉट लेने के इच्छुक लोगों को 2728 रुपए प्रति वर्ग मीटर की दर से मुआवजा वितरण किया जाएगा
मौहम्मद इल्यास -"दनकौरी" / जेवर
उत्तर प्रदेश सरकार ने जेवर क्षेत्र के किसानों के मुआवजा बढ़ाए जाने पर अपनी मुहर लगा दी है। ज्ञात रहे की 12 अक्टूबर सन 2022 को जेवर में बनने वाले नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के द्वितीय चरण से प्रभावित किसानों को लेकर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने  मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ स्थित कालीदास मार्ग स्थित आवास पर मिले थे। उसी दिन माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों से वार्ता के पश्चात द्वितीय चरण के प्रभावित किसानों के मुआवजे में अभूतपूर्व वृद्धि करते हुए 2300 रु० प्रति वर्ग मीटर से 3100 रुपये प्रति वर्ग मीटर की घोषणा की थी। उस घोषणा के पश्चात यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की अतिमहत्वपूर्ण योजनाओं से प्रभावित किसान भी मुआवजा वृद्धि के लिए जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह से मिले थे, जिसके बाद जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह द्वारा किसानों की भावनाओं से मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ को अवगत कराया गया। 
आज दिनांक 14 फरवरी 2023 को किसानों के हित में फैसला लेते हुए, उत्तर प्रदेश मंत्री परिषद की बैठक में किसानों के मुआवजा वृद्धि पर मुहर लगाई गई है।
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि क्षेत्र के विकास में किसानों की भूमिका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उनकी भावनाओं और जायज मांगों को सरकार तक पहुंचाना मेरा फर्ज है। मैं आज प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ द्वारा लिए गए निर्णय के लिए सरकार का धन्यवाद करता हूं तथा भविष्य में किसानों को उनके वाजिब हक मिले उसके लिए भी मैं प्रयास करता रहूंगा।