BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन गामा-1 अध्यक्ष एडवोकेट मनोज भाटी ( बोडाकी) ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को चेताया

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को ज्ञापन सौंपकर बुनियादी सुविधाएं दिलाने की मांग की 
मौहम्मद इल्यास- "दनकौरी" / ग्रेटर नोएडा
 रेजिडेन्ट्स वेलफेयर एसोसिएशन (रजि०) सेक्टर- गामा-1, ग्रेटर नोएडा, गौतमबुद्धनगर (उ०प्र०)  के  अध्यक्ष    एडवोकेट   मनोज भाटी (बोडाकी) ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को ज्ञापन सौंपकर बुनियादी सुविधाएं दिलाने की मांग की है। साथ ही रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष एडवोकेट मनोज भाटी  ( बोडाकी)   ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को चेताया है कि यदि ज्ञापन में दी गई बिंदुवार समस्याओं को निस्तारित कराते हुए समुचित विकास नहीं कराया गया तो अधिकारियों के नकारापन की शिकायत मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्यनाथ से की जाएगी।  ज्ञापन में ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी को अवगत कराया गया है कि
निवेदन है कि सैक्टर गामा-1 की निम्न समस्याओं का निस्तारण कराने का कष्ट करें-
1. प्राधिकरण के द्वारा सैक्टर गामा-1 में सड़क के दोनों तरफ पेड़ों व झाड़ियों की छटाई का कार्य सम्बन्धित कर्मचारियों द्वारा बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी नहीं कराया गया है सड़क के दोनों तरफ शाम होने के बाद अन्धेरा हो जाता है क्योंकि अधिकतर स्ट्रीट लाइट पेड़ों के अन्दर आ जाती है, जिससे सैक्टर में अपराधिक घटनाएं घटित होने का अन्देशा बना रहता है।
2. प्राधिकरण द्वारा कई वर्षों से सैक्टर गामा-1 की सड़कों की मरम्मत के लिए कोई कार्य नहीं किया गया है। कई जगह बीच सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए है जिनकी मरम्मत प्राधिकरण स्तर से आज तक नहीं की गयी है। सैक्टर गामा-1 के सभी सड़कों की रिसफेसिंग कराने का कार्य कराया जाना अति आवश्यक है।
3. सैक्टर के सभी पार्कों की साफ-सफाई व सौन्दर्यकरण कराया जाना भी अति आवश्यक है।
4. सैक्टर गामा-1 के गेट नं0 4 के पास महा लक्ष्मी गैस एजेन्सी के द्वारा खाली पड़ी हुई जगह पर सलैन्डरस की अवैध रूप से लोडिंग व अनलोडिंग की जाती है जिससे सैक्टर निवासियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। गैस एजेन्सी के इस कृत्य को तुरन्त प्रभाव से बन्द करा कर इस खाली पड़ी हुई जगह का सौन्दर्यकरण कराया जाना भी अति आवश्यक है।
5. सैक्टर गामा-1 के मध्य एक नाला बहता है उक्त नाले की सफाई करके निकले हुए कचरे व सिल्ट आदि को उस स्थान से नहीं हटाया गया है जिससे सैक्टर वासियों को अत्यधिक परेशानी हो रही है। इसके अतिरिक्त नाले के एक तरफ तो दीवार बनी हुई है लेकिन दूसरी ब्लॉक बी के अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए कोई दीवार नहीं बनाई गयी है जिसके कारण उस तरफ से असामाजिक तत्वों व जानवरों का आना-जाना लगा रहता है। इसके सम्बन्ध में पूर्व में भी दिनांक 05.09.2022 व 09.09. 2022 को उक्त सम्बन्ध में महोदया को शिकायत पत्र प्रेषित किया था लेकिन आज तक कोई भी कार्यवाही नहीं की गयी है।
उपरोक्त सभी शिकायकतों के सम्बन्ध में महोदया को यह भी अवगत करना है कि पूर्व में कार्यकारणी द्वारा समय-समय पर प्राधिकरण कर्मचारियों को उपरोक्त सभी समस्याओं के निराकरण के लिए अवगत कराया गया था लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गयी है।
अतः आपसे निवेदन है कि उपरोक्त विषयक सभी समस्याओं के निराकरण के लिए आवश्यक कार्यवाही करने की कृपा करें।