BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

आर्ट एग्जिबिशन ग्रेटर नोएडा में शुरू :--------ग्रैंड वेनिस मॉल में कंटेम्परेरी आर्ट शो के लिए जबरदस्त उत्साह

एक भीड़ भरे मॉल में एक आर्ट गैलरी दुर्लभ है, या अनसुनी है, लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि मॉल के लिए ग्राहकों की ऊर्जा और समानता और कलाकारों की गहरी जड़ें सभी के लिए एक जीत की स्थिति में तालमेल बिठाएंगी: सुश्री प्रगति अग्रवाल

  मौहम्मद इल्यास- "दनकौरी"/ ग्रेटर नोएडा
आर्ट ट्री और द ग्रैंड वेनिस मॉल ग्रेटर नोएडा के सयुक्त प्रयास से  'ब्रश स्ट्रोक्स' आर्ट प्रदर्शनी बेहद ही अनूठी पहल  साबित हुई है। इस  अनूठे  कला शो जिसमें युवा होनहार समकालीन कलाकारों की कला को प्रदर्शित किया गया है।   उद्घाटन के दिन ही 19 दिसंबर, 2022 को मॉल में आर्ट शो के लिए आगंतुकों  की उत्सुकता देखने लायक थी। आमंत्रितों के साथ- साथ बड़ी संख्या में आर्ट एवं कला प्रेमी मॉल में इस कला प्रदर्शनी के उद्घाटन के साक्षी बने। सुश्री नीलम मेहरा  एक उच्चवर्गीय ग्रेह्णी महिला जो नोएडा  में रहती हैं ने कहा, कि जब मैं अपने दोस्तों के साथ मॉल में  आई तो मुझे पता नहीं था कि इस  बेहतरीन शोरूम में बढ़िया डाइनिंग रेस्तरां के अलावा, वहाँ कुछ बहुत ही विशिष्ट कला प्रदर्शनी भी होगी, जिसे बड़े पैमाने पर एक व्यावसायिक केंद्र के रूप में माना जाता है।
सुश्री प्रीति शर्मा, प्रवक्ता-ग्रैंड वेनिस मॉल, पहले ही दिन मिली उत्साहजनक प्रतिक्रिया से बहुत खुश हूँ अपने विचार साझा करते हुए उन्होंने कहा “'मैं हमेशा अपने दिल में जानती थी कि आर्ट ट्री के साथ हमारा पहला प्रयास एक बड़ी सफलता होगी। मुझे नहीं लगता कि किसी भी शॉपिंग प्लाजा या मॉल ने  आर्ट -कला को बढ़ावा देने के बारे में कभी भी गंभीरता से सोचा होगा। मेरा यह हमेशा मानना रहा है कि भारत और भारतीय लगभग हर नई गतिविधि के लिए तैयार हैं और केवल डिपार्टमेंटल स्टोर में टहलने और ब्रांडेड लक्ज़री आइटम खरीदने में रुचि नहीं रखते हैं। मुझे वास्तव में खुशी है कि हमारी इस पहल से कलाकारों और मॉल दोनों को भरपूर लाभ मिलने वाला है।
 प्रगति अग्रवाल- संस्थापक आर्ट ट्री ने इसी तरह की भावनाओं को प्रतिध्वनित करते हुए कहा, '' आर्ट ट्री दृढ़ता से कलाकारों का समर्थन और प्रचार करने में विश्वास करता है क्योंकि कला हमारी संस्कृति को दर्शाती है और कलाकारों को हमेशा मदद की जरूरत होती है और अपने कामों को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच की भी उनको जरूरत होती है। एक भीड़ भरे मॉल में एक आर्ट गैलरी दुर्लभ है, या अनसुनी है, लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि मॉल के लिए ग्राहकों की ऊर्जा और समानता और कलाकारों की गहरी जड़ें सभी के लिए एक जीत की स्थिति में तालमेल बिठाएंगी। . ये बेहद प्रतिभाशाली कलाकार  एक मंच के साथ-साथ लोगों की भी तलाश कर रहे हैं ताकि वे आकर उनकी कलाकृतियों को देख सकें, और पहले ही दिन की प्रतिक्रिया अद्भुत रही है।''
युवा कलाकारों द्वारा प्रदर्शित कार्य: पंकज निगम, संगीता सिंह, नंदिता रिची, निराकर चौधरी और आशिमा मेहरोत्रा, 26 दिसंबर तक विशेष कला स्थान की शोभा बढ़ाएंगे, और इस कला शो के लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया  को देखते हुए यह सुनिश्चित किया है कि इस तरह के और शो हर महीने अन्य कलाकारों के  भी आयोजित किये जायेंगे।
ग्रैंड वेनिस मॉल के बारे में जाने:---------
ग्रैंड वेनिस मॉल राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और ट्रांस यमुना एक्सप्रेसवे के जंक्शन पर  स्थित है। 1.3 मिलियन वर्गफुट में फैला यह डेस्टिनेशन मॉल आपको खरीदारी, भोजन, अवकाश और मनोरंजन के अनुभवों का एक आदर्श संयोजन प्रदान करता है। अनुभवात्मक मनोरंजन के लिए समर्पित लगभग 3,00,000 वर्गफुट के साथ मॉल हर आयु वर्ग और परिवारों के लिए एक उत्तम जगह है।
 क्या है आर्ट ट्री ?
आर्ट ट्री भारतीय पारंपरिक और समकालीन कला और कलाकारों का समर्थन और प्रचार करता है। आर्ट ट्री एक बड़े कला प्रेमी दर्शकों तक पहुंचने के लिए प्रदर्शनियों, कार्यशालाओं, संगोष्ठी और वार्ता का आयोजन करता है। ईमानदार प्रयासों के साथ इसका उद्देश्य लोगों को जीवंत विरासत और अविश्वसनीय लोक और स्थानीय कलाओं के बारे में शिक्षित करना है।