BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

जीबीयू में 7वें अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का समापन


मनोविज्ञान और मानसिक स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित 
विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा
इंडियन एसोसिएशन ऑफ हेल्थ साइकोलॉजी का अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन 22 से 24 दिसंबर, 2022 तक चल रहा है। सम्मेलन का मुख्य विषय "मानसिक स्वास्थ्य और पोस्ट कोविड परिदृश्य में भलाई: एक वैश्विक परिप्रेक्ष्य"। इस कार्यक्रम में 600 से अधिक लोग शामिल हुए हैं।
आज 8 वैज्ञानिक सत्रों के बाद समापन कार्यक्रम हुए।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ पीके आनंद सित थे। 
उनके साथ प्रोफेसर यू के सिन्हा भी थे। प्रोफेसर और प्रमुख, क्लि विभाग। मनोचिकित्सक। इहबास, माननीय कुलपति, प्रोफेसर आर.के. सिन्हा. अध्यक्ष आईएएचपी, प्रो. आनंद कुमार सर, सम्मेलन के संरक्षक और मंच पर डीन, एसएचएसएस प्रोफेसर बंदना पांडे।
सभी प्रतिष्ठित वक्ता, संसाधन व्यक्ति, सम्मानित प्रतिनिधि, सम्मानित संकाय सहयोगी और कर्मचारी, और छात्र कार्यक्रम के दर्शकों के रूप में हिस्सा थे।
डॉ. आनंद प्रताप सिंह, सम्मेलन निदेशक और एचओडी मनोविज्ञान और मानसिक स्वास्थ्य विभाग ने सम्मेलन के दिनों की रिपोर्ट दी और बताया कि यह कैसे एक बड़ी सफलता थी
डॉ. पी.के. आनंद भारत सरकार के थिंक-टैंक और योजना आयोग के उत्तराधिकारी नीति आयोग में अपने कार्यकाल के पूरा होने के बाद से विकासशील देशों के लिए अनुसंधान और सूचना प्रणाली (आरआईएस) में विजिटिंग फेलो हैं, जहां वे इसके लिए नेतृत्व कर रहे थे। SDGs, विकास निगरानी और मूल्यांकन, योजना मूल्यांकन और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग, G-20, उद्योग आदि को भी संभाला। भारतीय प्रशासनिक सेवा के एक सदस्य के रूप में उन्होंने भारत सरकार के कपड़ा, रक्षा और ग्रामीण विकास मंत्रालयों में सेवा की; जिला और मंडल स्तर पर नेतृत्व किया, और राजस्थान सरकार में शिक्षा और उद्योग विभागों में सेवा की। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण पर अपने विचारों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया।
प्रोफेसर आरके सिन्हा, माननीय कुलपति, जीबीयू ने सम्मेलन की सफलता की ऊंचाइयों के बारे में उल्लेख किया और कैसे मनोविज्ञान और मानसिक स्वास्थ्य विभाग ने एक अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के आयोजन में एक मानदंड स्थापित किया है।
इंडियन एकेडमी ऑफ हेल्थ साइकोलॉजी के इस अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की परिणति को चिह्नित करने के लिए, संरक्षक, डॉ. बंदना पांडे, डीन स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज एंड सोशल साइंसेज जीबीयू ने धन्यवाद ज्ञापन किया।
सभी आयोजन समन्वयकों की सराहना की गई और उनकी मेहनत के लिए स्मृति चिन्ह दिए गए।
इंडियन एकेडमी ऑफ हेल्थ साइकोलॉजी का 7वां अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन एक बड़ी सफलता थी और हमेशा के लिए याद किया जाने वाला एक भव्य आयोजन था।