BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

कनेक्टिंग ड्रीम्स फाउंडेशन और ग्लोकल नेपाल ने ग्लोकल टीन हीरो अवार्ड्स-इंडिया 2022 का किया आयोजन

विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा
कनेक्टिंग ड्रीम्स फाउंडेशन और ग्लोकल प्राइवेट लिमिटेड, नेपाल ने एक साथ मिलकर "ग्लोकल टीन हीरो अवार्ड्स - इंडिया 2022" का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन एसपी जैन ऑडिटोरियम, दिल्ली विश्वविद्यालय, साउथ कैंपस में किया गया। रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी, और इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेटिक्स एंड कम्युनिकेशनपुरस्कारों के रणनीतिक भागीदार रहे।
ग्लोकल टीन हीरो अवार्ड्स युवाओं को सम्मानित करने और उनकीपहल और रचनात्मकता के लिए प्रोत्साहित करता है, जिससे वह स्कूल की क्लास के बाहर समाज में बदलाव ला सकें।
डॉ. अमित टुटेजा-संस्थापक कनेक्टिंग ड्रीम्स फाउंडेशन, ने बताया कि युवा परिवर्तनकारी प्रक्रिया के माध्यम से सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।
पुरस्कारों की अध्यक्षता राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने की। भारत में नेपाल के माननीय राजदूत, शंकर प्रसाद शर्मा, कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।
इस साल के ग्लोकल टीन हीरो अवार्ड्स इंडिया में 205 आवेदक थे, और 6 फाइनलिस्ट थे। रुधविक धर्मकर, और तेलंगाना के 18साल के सामाजिक उद्यमी को विजेता घोषित किया गया। रुधविक फ्लेकर मीडिया एलएलपी के संस्थापक और सीईओ हैं। वह एक टेक कॉन्टेंट क्रिएटर है जो लोगों को Techy Rudhvik YouTube पेज पर टेक प्रोडक्ट्स और मोबाइल ऐप्स के बारे में शिक्षित करते है।उन्होंने कॉलेज के छात्रों के लिए कैंपस स्टूडियो भी बनाया है। पुरस्कार समारोह के बाद "एकेडमिक इंस्टीट्यूटस्थानीय समुदायों में युवाओं के माध्यम से सतत परिवर्तन कैसे ला सकते हैं" विषय पर चर्चा की गई।
परिचर्चा का संचालन कनेक्टिंग ड्रीम्स फाउंडेशन की डॉ. सिमी मिश्रा ने किया। डॉ. सपना नरूला (प्रोफेसरएंड डीन, स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, नालंदा विश्वविद्यालय), राजीव गुलाटी (सलाहकार, एसजीटी विश्वविद्यालय), डॉ.पी शिवकुमार (प्रमुख-विकास अध्ययन विभाग, राजीव गांधी राष्ट्रीय युवा विकास संस्थान), और सुश्री समाक्षी सिंह (छात्र प्रतिनिधि, खालसा कॉलेज सीडीएफ चैप्टर) पैनलिस्ट के रूप में शामिल हुए।