BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

पढिए---- बसपा को बॉय बॉय कह भाजपा में चुनावी वैतरणी पार किए जाने की जुगत में लगे चेयरमैन अजय कुमार भाटी की क्या है, खास रणनीति

 


 


पढिए---- बसपा को बॉय बॉय कह भाजपा में चुनावी वैतरणी पार किए जाने की जुगत में लगे चेयरमैन अजय कुमार भाटी की क्या है, खास रणनीति

ऐसा एक काम है, जिसे जल्द की शुरू किया जा रहा है और जो है, नेकी घर। नेकी घर की शुरूआत अब दनकौर में होने जा रही हैः चेयरमैन मास्टर अजय कुमार भाटी


 

मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

दनकौर चेयरमैन मास्टर अजय कुमार भाटी का यह कार्यकाल सफलता पूवर्क पूरा हो चला है। दूसरी पारी खेलने के लिए चेयरमैन अजय कुमार भाटी मैदान में कूद चुके हैं। बसपा को बॉय बॉय कह कर अब चेयरमैन अजय कुमार भाटी भाजपा के सहारे अपनी चुनावी नैया पार लगाने के समीकरण बिठाने में लगे हुए हैं। ’’विजन लाइव’’ न्यूज डिजिटल मीडिया ने चेयरमैन अजय कुमार भाटी से विभिन्न मुद्दों को लेकर बातें की तो उन्होंने साफ किया कि पिछले चुनावों में जनता से जो भी वायदे किए गए थे, प्रायः सभी को पूरा किया गया है, और जो भी विकास कार्य शेष है, उन्हें पूरा कराते हुए प्राचीन ऐतिहासिक नगरी दनकौर को स्मॉर्ट शहर बनाया जाना उनकी प्राथमिकताआेंं में से एक होगा।



नगर पंचायतः- दनकौर

नामः- मास्टर अजय कुमार भाटी

पूर्व राजनीतिक दलः- बहुजन समाज पार्टी

मतदान संपन्नः-26 नवंबर-2017

शपथ ग्रहण समारोहः-12 दिसंबर-2017

नगर पंचायत की पहली बैठक संपन्नः- 27 दिसंबर-2017

कार्यकालः-08 जनवरी-2023

कुल मतदाता वर्ष 2017- 10,657

नगर पंचायत के कुल वार्डो की संख्याः-11

वर्तमान में कुल मतदाताः- 12,977

वर्तमान राजनीतिक दलः- भारतीय जनता पार्टी



विजन लाइवः-ऐसी कौन सी उपलब्धियां है, दूसरी बार पारी खेलने को चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं?

चेयरमैनः-देखिए, पिछली बार चुनाव में जनता से जो घोषणाएं और वायदे किए थे, प्राय सभी को पूरा किया जा चुका है, विकास और सभी वर्गो की खुशहाली और सद्भाव को लेकर दूसरी बार चुनाव मैदान में कूदेंगे।

विजन लाइवः- प्रमुख उपलब्धियां क्या रही है और जनता आपकों को ही क्यों चुने?

चेयरमैनः- विकास उपलब्धियों की बात करें तो प्रमुख चौराहो पर सीसीटीवी कैमरे, सभी क्षतिग्रस्त सडकों का जीर्णोद्वार कराया, पूरे शहर में हर खंभे पर लगाईटें लगवा कर जगमगाया जा चुका है। पेयजल व्यवस्था के लिए लिकेज को दूर कर स्वच्छ और निर्मल जल की आपूर्ति दिन में सुबह शाम तथा विशेष पर्वो के समय तीन बार की जा रही है। साथ ही साफ सफाई की माकूल व्यवस्था कर शहर को स्वच्छ बनाए जाने में कोई कसर नही छोडी है। डपिंग ग्राउंड के लिए जमीन चिन्हित कर ली है और शहर के पार्क बनाए जाने के लिए दनकौर ब्लाक के पास करीब 1 बीधा जमीन चिन्हित कर ली है। इन सब उपलब्धियों के सहारे एक बार फिर जनता के बीच जा रहे हैं, पूरी उम्मीद है कि पुनः जनता अपना प्यार और आर्शीवाद जरूर देगी।

विजन लाइवः- ड्रेनेज सिस्टम की बात करेंं तो थाना रोड से लेकर बिहारी लाल इंटर कॉलेज चौराहे तक, दीनदयाल चौराहे से लेकर सिकंद्राबाद बस अड्डा, झाझर रोड, धनौरी रोड और पूरा तुलसीनगर इलाका बारिश के लगातार होने से ताल तलैया में तब्दील हो जाते हैं?

चेयरमैनः- बिल्कुल, ड्रेनेज सिस्टम शहर की पुरानी समस्या है, इसका कारण है कि मैन नालियां काफी छोटी हैं और फिर अतिक्रमण की समस्या भी है, नालियां ढकीं हुई हैं। शहर के इन सभी निकास द्वार की ओर बडे नाली बनाए जाने से यह समस्या जड से समाप्त हो जाएगी। इस बार भी समस्या से निपटने के लिए कोशिश की गई है। बिहारीलाल इंटर कॉलेज चौराहे पर एक बडी पुलिया बनाई गई है वहीं दूसरी ओर बॉय वाला कुआ और धनारी रोड पर खेडा देवत मंदिर सामने पुलियाओं का निमार्ण करा कर जलभराव को पूरी तरह से खत्म किया जा चुका है।

विजन लाइवः-  पंचवर्षीय योजना में कितनी लगात के विकास कार्य कराए जा चुके हैं और कराए जाने बाकी है?

चेयरमैनः- देखिए, इस पंचवर्षीय योजना में 4 करोड 50 लाख रूपये लागत के विकास कार्य कराए जा चुके हैं और 3 करोड 5 लाख रूपये लागत के विकास कार्य कराए जाने बाकी है? यदि 3 करोड 5 लाख रूपये की धनराशि जल्द ही अवमुक्त हो जाती है तो दीनदयाल उपाध्याय विकासोन्मुखी योजना मेंं ड्रेनेज सिस्टम और शेष टूटी सडकों की मरम्मत कराई जाएगी।

विजन लाइवः- इस कार्यकाल में प्रमुख चुनौती क्या रही?

चेयरमैनः- जनता के लिए काम आना कोई चुनौती नही होता, किंतु उन्हें सबसे ज्यादा दुख तब हुआ जब कोरोना माहमारी के दौरान सुबह और शाम यानी हर समय खबर मिलती थी कि अब अमुक व्यक्ति दुनिया में नही रहा और अब अमुक व्यक्ति को कोरोना महामारी ने लील लिया,वह सर्वाधिक दुख के क्षण थे, हालांकि उस दौरान पूरे नगर पंचायत के एक- एक कर्मचारी और अधिकारी ने योद्वा की तरह लोगों के काम आने की कोशिश की। घर पर उस समय भट्ठी चलती रही और जिसमें पूडी सब्जी और तहरी तैयार कर जरूरतमंदों को वितरित किया जाने का काम लगातार किया जाता रहा।

विजन लाइवः- सर्वाधिक खुशी के पल इस कार्यकाल में कब रहे?

चेयरमैनः- कार्यकाल में मेरे के लिए सर्वाधिक खुशी के पल उस समय रहे जब शहर के जनता में से प्रबुद्धजनों को सम्मानित किए जाने का अवसर मिला। आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर बीते 14 अगस्त-2022, स्वत़ंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर समाज के प्रबुद्धजनों मे पूर्व शिक्षकों, पूर्व सैनिकों, पूर्व और भूतपूर्व चेयरमैन, साहित्यकार, कालाकार और पत्रकारों को नगर पंचायत कार्यलाय परिसर में संपन्न हुए समारोह में सम्मानित किया गया था, उस समय में मै बहुत खुश था।

विजन लाइवः- बहुजन समाज पार्टी ने राजीतिक कैरियर को धार देने का काम किया,ऐन चुनाव के मौके पर पाला बदले का क्या कारण है?

चेयरमैनः- देखिए, एक समय था कि बहुजन समाज पार्टी गरीबो, शोषितों और वंचितों की आवाज बन कर जनता के लिए कार्य करती थी। किंतु अब ऐसा नही है, बहुजन समाज पार्टी जनता के मुद्दों से दूर हो चुकी है।

विजन लाइवः- बहुजन समाज पार्टी को बॉय बॉय कहने के बाद भाजपा को ही क्यों चुना, कांग्रेस, सपा, आम आदमी पार्टी और दूसरे कई राजनीतिक दल भी विकल्प हो सकते थे?

चेयरमैनः-  भाजपा में गजब की नेतृत्व क्षमता है, मोदी और योगी देश और उत्तर प्रदेश की आवाज है। भाजपा सरकारों ने भ्रष्ट्राचार और अपराध के खात्मे को लेकर जोरो टॉलरेंस पर बेहतर काम किया है और सरकार की इन नीतियों से जनता खुश है, इसलिए बसपा को बॉय बॉय कहने के बाद उन्होंने भाजपा को ही चुना है।

 विजन लाइवः- अभी तक इतिहास रहा है कि दनकौर में कोई भी पूर्व चेयरमैन दोबारा नही चुना गया है, क्या इतिहास बनाने की ओर है?

चेयरमैनः- देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गैर कांग्रेसी ऐसे प्रधानमंत्री है जो दूसरी बार पूरे पांच वर्ष के कार्यकाल को पूरा करने की ओर है और वहीं दूसरी ओर उत्तर में मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्यनाथ दोबारा मुख्यमंत्री का कार्यकाल पूरा कर रहे है। पूरी उम्मीद है जनता पुनः प्यार और आर्शीवाद जरूर देगी।

विजन लाइवः- कोई ऐसा काम, अब भी जिसे पूरा करना चाहते है?

चेयरमैनः- जी, हां ऐसा एक काम है, जिसे जल्द की शुरू किया जा रहा है और जो है, नेकी घर। नेकी घर की शुरूआत अब दनकौर में होने जा रही है। यह नेकी घर नगर पंचायत कार्यालय परिसर की बनी दुकानों में शुरू होने जा रहा है। नेकी घर में कोई भी व्यक्ति पुरानी किताबें, पुराने जूते, पुराने कपडे, पुराने बर्तन यानी जरूरत का पुरान समान यहां पर दान में दिया जा सकता है। साथ ही जरूरतमंद व्यक्ति यहां से जरूरत का सामान फ्री में ले भी सकता है।