BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

भारतीय किसान यूनियन (अजगर) ने एनटीपीसी से प्रभावित किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में महामहिम राज्यपाल महोदया उत्तर प्रदेश के नाम जिलाधिकारी महोदय को दिया ज्ञापन


विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा 
भारतीय किसान यूनियन (अजगर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरवीर नागर के नेतृत्व में जिला अधिकारी गौतमबुद्ध नगर को एक ज्ञापन दिया गया। जिसमें एनटीपीसी पावर प्लांट दादरी जनपद गौतमबुद्ध नगर पर अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्वक धरना दे रहे निहत्थे किसानों पर पुलिस द्वारा तानाशाही रवैया अपनाते हुए लाठीचार्ज कर दर्जनों किसानों महिलाओं और बच्चों को घायल कर दिया है तथा कई किसानों के विरुद्ध फर्जी मुकदमे दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।
 किसानों के विरुद्ध पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी असवैधानिक एवं दुर्भाग्यपूर्ण है जिसकी भारतीय किसान यूनियन (अजगर) कड़ी निंदा करता है।
 ज्ञापन में भारतीय किसान यूनियन (अज०)  ने महामहिम राज्यपाल महोदया उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ से मांग की है कि गिरफ्तार किए गए किसानों पर दर्ज फर्जी मुकदमा वापिस कर किसानों को तत्काल बिना शर्त रिहा किया जाए। लाठीचार्ज में घायल किसानों के इलाज की उचित व्यवस्था प्रशासन द्वारा तत्काल ही की जाए औऱ किसानों पर लाठीचार्ज के दोषी अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। किसान पिछले काफी वर्षों से धरना दे रहे हैं लेकिन उनकी सुनवाई कोई भी नहीं कर रहा है आज भी वहां धरना देने के लिए मजबूर हैं लंबे समय से आंदोलन कर रहे एनटीपीसी से प्रभावित किसानों की मांगों को तुरंत पूरा किया जाए। भारतीय किसान यूनियन (अज०)के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी हरवीर नागर ने सभी किसान संगठनों का आह्वान किया है की इस किसानों की लड़ाई में सभी एक मंच पर इकट्ठे होकर के किसानों का साथ दें। इस मौके पर राष्ट्रीय प्रवक्ता नरेश चपरगढ़,प्रदेश प्रवक्ता एड० नीरज भाटी, जिला अध्यक्ष राजेश उपाध्याय, शर्मा यादव, केहर अली, प्रभु प्रधान , भूपेंद्र नागर ,नासिर प्रधान, शंकर कसाना, अनिल कसाना, अब्बास रिजवी,  कुलदीप भाटी, जबर सिंह मलिक, मुकेश बीडीसी ,रमेशचंद दीवान, सतवीर नागर, जगत सिंह नागर, आक़िल उस्मानपुर आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।