BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

बडी खबर----दहेज की मांग को लेकर विवाहिता को बाल पकड कर डंडों से मारा

 

>

दहेज की मांग को लेकर विवाहिता को बाल पकड कर डंडों से मारा

 थाना दनकौर कोतवाली क्षेत्र के डूंगरपुर रिलका गांव से मामला प्रकाश में आया



>

 


मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

माता पिता का साया पहले ही सिर से उठ गया। ससुराल में शादी के कुछ दिन बाद परेशान किया जाने लगा। दहेज की मांग में 21 लाख रूपये और फाॅरच्यनर कार की मांग की गई। जब यह मांग पूरी हुई तो केवल  मारपीट कर घर से निकाल दिया गया बल्कि बुरी नीयत रखी गई। यह मामला थाना दनकौर कोतवाली क्षेत्र के डूंगरपुर रिलका गांव से प्रकाश में आया है। पीडित विवाहिता ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की है।

>

 हरियाणा, फरीदाबाद क्षेत्र के फतेहपुर चंदीला गांव निवासी सीमा  की शादी दनकौर क्षेत्र के डूंगरपुर रिलका में एक युवक से दिनांक 22 फरवरी 2015 को संपन्न हुई थीं। सीमा के माता पिता का पहले ही देहात हो चुका था, भाईयो ने शादी में एक्सयूवी कार समेत अच्छा खासा दान दहेज दिया था। किंतु ससुरालजन इस दहेज से खुश नही थे यही कारण रहा कि शादी के कुछ ही दिन बाद उत्पीडन किया जाने लगा। ताकि घर बिगडे सीमा यह सोच कर सब कुछ सहती रही। इसी बीच सीमा को पति से दो संताने भी पैदा हुईं। मारपीट के साथ बुरी नीयत भी रखी गई और एक दिन जेठ जबरदस्ती तक की। जब इस बात की शिकायत सास और पति से की गई और उल्टा उसके साथ ही मारपीट की गई। इस बात की शिकायत सीमा की ओर से भाईयों से की गई तो ससुरालियों ने उस समय कह दिया कि भविष्य में इस तरह की दोबारा गलती नही होगी। कुछ दिन बाद फिर मारपीट का दौर शुरू हो गया और सास, पति, जेठ, जेठानी आदि ने बाल पकड कर डंडों से मारा।

>
>

इस घटना की खबर सीमा ने भाई सोनू को दी। तब भाई ने दिनांक 15 अक्टूबर-2022 को बहन सीमा को बीके हाॅस्पिटल फरीदाबाद ले जाकर इलाज करवाया। पीडिता सीमा ने पुलिस को दी शिकायत में मांग की है कि ससुरालनों की ओर से धमकाया जा रहा है कि यदि इस घर में रहना है तो जेठ के साथ संबंध बनाने होंगे और दहेज में फाॅरच्यनर कार और रूपये लाने होंगे बिना गाडी के घर आई तो अंजाम बुरा होगा। इसलिए आरोपी ससुरालजनों के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जावे।