BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

विजन लाइव की खबर का असरः ------डाबरा गांव में किसान आबादी के 6 प्रतिशत वाले भूखंडों में धांधली की जांच शुरू

 

>

विजन लाइव की खबर का असरः ------डाबरा गांव में किसान आबादी के 6 प्रतिशत वाले भूखंडों में धांधली की जांच शुरू

विजन लाइव की खबर प्रसारित होते ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण हरकत में आया, जीएम प्रोजेक्ट से पूरे मामले की, की रिपोर्ट तलब

>

 

मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के डाबरा गांव में किसान आबादी के 6 प्रतिशत वाले भूखंडों में धांधली के मामले की जांच शुरू कर दी गई हैं। इस मामले की शिकायत मुख्य कार्यापालक अधिकारी को पत्र लिख कर गांव निवासी किसान ने की थी और इसके साथ ही पूरे प्रकरण की शिकायत मुख्यमंत्री को जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से प्रेषित की गई थी। इसके साथ ही ’’विजन लाइव’’ डिजिटल मीडिया ने इस खबर को ’’ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से बडी खबरः--किसान आबादी के 6 प्रतिशत मिलने वाले भूखंडों में फिर जमकर धांधली’’ शीर्षक से प्रमुखता से प्रसारित किया था। खबर का असर यह हुआ कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण डाबरा गांव के इस 6 प्रतिशत  आबादी के भूखंडों में धांधली को लेकर हरकत में आया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के आला आधिकारियों ने पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। महाप्रंबंधक अभियंत्रण सलिल यादव 6 प्रतिशत भूखंडों में धांधली के मामले की रिपोर्ट ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यापालक को प्रस्तुत करेंगे। महाप्रंबंधक अभियंत्रण सलिल यादव ने उपजिलाधिकारी भूलेख ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत किए जाने के निर्देश दिए हैं।

किसान आबादी के 6 प्रतिशत मिलने वाले भूखंडों में जमकर धांधलीः- क्या है, पूरा मामला जानिए------

किसान आबादी के 6 प्रतिशत मिलने वाले भूखंडों में जमकर धांधली की गई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में अधिकारियों ने अलग अलग गांवों की अधिग्रहित भूमि के सापेक्ष मिलने वाले 6 प्रतिशत भूखंड दूसरे गांव में एक ही स्थान पर वह भी प्राईम लोकेशन पर लगा दिए। इससे उस गांव के किसानों के भूखंड सही जगह पर लगे बगैर रह गए हैं। इस बात का खुलासा पीडित किसान ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यापालक अधिकारी को पत्र लिख कर किया हैं। पीडित किसान ने मुख्य कार्यापालक अधिकारी से मांग की है कि इस मामले की जांच की जाए कि आखिर अलग अलग गांवों की किसान आबादी के भूखंडों को एक ही गांव की जमीन पर कैसे लगा दिया गया? साथ ही दोषी अधिकारियों पर उचित कानूनी कार्यवाही भी की जाए।

>



ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के ग्राम डाबरा निवासी शेर सिंह पुत्र चिरंजी सिंह ने पत्र में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यापालक अधिकारी को अवगत कराया है कि देशराज पुत्र दौलत निवासी ग्राम डाबरा की जमीन ग्राम क्यामपुर ग्राम डाढा और डाबरा गांवों में थी। उक्त जमीन का अधिग्रहण विभिन्न तिथियों में किया गया है। परन्तु किसान कोटे के 6 प्रतिशत आबादी के भूखण्ड जो उन्हें ग्राम क्यामपुर की भूमि के सापेक्ष मिलने थे, उनको भी साठ.गांठ करके ग्राम डाबरा में लगवाया है तथा जो ग्राम डाढा की भूमि के सापेक्ष मिलने थे उनको भी ग्राम डाबरा में लगवा लिया। इस प्रकार देशराज ने ग्राम क्यामपुर, ग्राम डाबरा ग्राम डाढा की भूमि के सापेक्ष मिलने वाले भूखण्ड तीनों एक ही साथ भूखण्ड संख्या . 173, 174, भूखण्ड संख्या. सी.13 प्राईम लोकशन पर मैन रोड पर जिनके चारों तरफ रोड बना है, लगवाये है, जो एक जांच का विषय भी है। पत्र में पीडित किसान शेर सिंह ने मुख्य कार्यापालक अधिकारी को यह भी अवगत कराया है कि चूंकि तीन गांव ग्राम क्यामपुर ग्राम डाढा ग्राम डाबरा के 6 प्रतिशत आबादी के भूखण्ड किसी किसान के एक साथ एक स्थान और वह भी मैन रोड पर लगना तथा चारो तरफ रोड होना मात्र एक संयोग नही है, बल्कि एक सोची समझी नियत का परिणाम है और अति विचारणीय गंभीर विषय है। अतः श्रीमान जी से प्रार्थना है कि देशराज पुत्र दौलत के 6 प्रतिशत के आबादी के भूखण्डों की जांच कराकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्यवाही किया जाना न्यायहित में अति आवश्यक है।