>
>
विजन लाइव/ग्रेटर नोएडा
बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, नोएडा परिसर के सहयोग से डिवीजन डी, ई एंड एफ के संयोजन के साथ टोस्टमास्टर्स लीडरशिप कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया है। टोस्टमास्टर्स लीडरशिप कॉन्क्लेव का उद्देश्य टोस्टमास्टर्स के बारे में प्रचार करना और संचार और नेतृत्व की कला को प्रोत्साहित करना है। ताकि लोग सशक्त हों और स्वयं को  बेहतर बनने में स्वयं की सहायता करें।
टोस्टमास्टर्स इंटरनेशनल एक गैर-लाभकारी शैक्षिक संगठन है जो क्लबों के विश्वव्यापी नेटवर्क के माध्यम से सार्वजनिक बोलने (पब्लिक स्पीकिंग) और नेतृत्व कौशल (लीडरशिप स्किल्स) सिखाता है। एंगलवुड, कोलोराडो में मुख्यालय, संगठन की सदस्यता 149 देशों में 16,600 से अधिक क्लबों में 350,000 से अधिक है। 1924 से, इसने 126+ डिस्ट्रिक्ट में फैले क्लबों के अपने विश्वव्यापी नेटवर्क के माध्यम से लोगों को अधिक आत्मविश्वासी वक्ता, संचारक और नेता बनने में मदद की है।
कॉन्क्लेव ने टोस्टमास्टर्स के मूल्य को प्रदर्शित करने के लिए पूर्व डिस्ट्रिक्ट चैंपियंस द्वारा शैक्षिक / पावर टॉक सत्रों की मेजबानी की। डिस्ट्रिक्ट डायरेक्टर और पास्ट डिस्ट्रिक्ट चैंपियन अयान पाल, डीटीएम, जो आईबीएम में सीनियर कंसल्टेंट हैं और आईबीएम से मान्यता प्राप्त आईटी प्रोफेशनल, एजुकेटर, स्पीकर, और लेखक को 20+ टाइटल्स के साथ टोस्टमास्टर्स के मिशन और विजन के बारे में बताया गया है  और इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे विश्वास, कार्य और आगे बढ़ने की क्षमता आपको आपका सपना हासिल करने में मदद करती है। टोस्टमास्टर्स का क्लब मिशन है "हम एक सहायक और सकारात्मक सीखने का अनुभव प्रदान करते हैं जिसमें सदस्यों को अपने संचार और नेतृत्व कौशल को विकसित करने का मौका दिया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप एक महान आत्मविश्वास और व्यक्तिगत विकास होता है।
>
>

अन्य सम्मानित वक्ताओं में डिस्ट्रिक्ट कार्यक्रम गुणवत्ता निदेशक और पूर्व डिस्ट्रिक्ट चैंपियन कौशिक भट्टाचार्य, डीटीएम, एक कंप्यूटर इंजीनियर, कवि, लेखक, एंकर, सार्वजनिक वक्ता शामिल हैं, जिन्हें विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों में एक दशक से अधिक का अनुभव है। जिन्होंने गुणवत्तापूर्ण भाषणों और प्रस्तुतियों को तैयार करने और वितरित करने पर अपने बहुमूल्य विचारों और तकनीकों को साझा किया।
आईबीएम जीआईसी प्रैक्टिस लीडर और मास्टर आविष्कारक, दीपक गुप्ता सम्मानित अतिथि थे। दीपक गुप्ता, जिनके नाम से 23 पेटेंट हैं, ने रचनात्मकता को जीवन बदलने वाले कौशल के रूप में विकसित करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि कैसे टोस्टमास्टर्स के रूप में हमें अपने लिए बनाई गई हर चीज पर गर्व होना चाहिए और इस मंच का उपयोग दूसरों के जीवन को समृद्ध बनाने के लिए करना चाहिए। मुख्य वक्ता (कॉर्पोरेट) श्री सुधीर शर्मा ने पेशेवर जीवन में सार्वजनिक बोलने और नेतृत्व का महत्व पर अपने विचार व्यक्त किए ।
रूपिंदर सिंह, डीटीएम, वर्ल्ड चैंपियन ऑफ पब्लिक स्पीकिंग के सेमीफाइनलिस्ट में से एक ने दिखाया कि एक गतिशील वक्ता होने के लिए क्या आवश्यक है। हास्य भाषण डिस्ट्रिक्ट प्रतियोगिता फाइनलिस्ट स्मिता सेनगुप्ता ने हास्य भाषण को श्रेय देते हुए बताया कि कैसे हास्य जीवन बदल रहा है, जो टोस्टमास्टर्स का एक उन्नत मॉड्यूल है।
सभी प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों द्वारा टोस्टमास्टर्स और वर्तमान कॉर्पोरेट रुझानों और व्यक्तिगत जीवन में व्यावहारिक अनुप्रयोगों पर एक पैनल चर्चा एक बड़ी सफलता थी। बीआईटी नोएडा के प्रतिष्ठित निदेशक प्रो. (डॉ.) एस.एल. गुप्ता, सम्मानित डीन और बीआईटी नोएडा के संकाय सदस्यों विशेष रूप से डॉ सुपर्णा दत्ता ने इस आयोजन के लिए अपना मजबूत समर्थन दिया है। डिवीजन निदेशक योगेश उपाध्याय और वंदिता शुक्ला इस समारोह के मुख्य आयोजक थे।