BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

सीएम योगी का बुल्डोजर अब सूरजपुर में भी चलना तय

 

>

 


 सूरजपुर मे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की करोडों रूपये की भूमि पर है, माफियाओं का कब्जा

मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

सीएम योगी का बुल्डोजर अब सूरजपुर में भी चलना तय है। हाल में सीएम के बुल्डोजर ने लखनावली में करोडों की भूमि से अतिक्रमण हटाते हुए जमीन मुक्त कराई थी। अब इस बुल्डोजर की नजरें सूरजपुर की ओर टिक गई हैं। ग्रेटर नोएडा के प्रधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह ने भूमाफियाओं का कब्जा हटाने के लिए निचले अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी थी। तभी से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का अतिकमण हटाओं दस्ता प्राधिकरण की भूमि से कब्जा हटाते हुए भूमि को मुक्त कराने में लगा हुआ है। सूरजपुर में भी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की भूमि अतिक्रमण की चपेट में है। सूरजपुर घंटा चौक से लेकर दुर्गा टॉकीज गोल चक्कर तक ऐसी भूमि है जहां या तो  तालाब या फिर ग्रीन बेल्ट हैं। यहां ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का फूड प्लाजा पार्क भी है। बताया गया है कि यह सभी जगह भूमाफियाओं के कब्जे से घिरी हुई हैं। यहां तक ही इन स्थानों पर दुकान और कालौनियां तक काटी जा चुकी हैं। इस मुद्दे पर एक शिकायत उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को की गई हैं।

>




मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर भेजी गई शिकायत में सूरजपुर निवासी मानकचंद शर्मा ने अवगत कराया है कि खसरा संख्या 390 ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की भूमि है। यह भूमि सूरजपुर घंटा चौक से लेकर दुर्गा टॉकीज गोल चक्कर तक फैली हुई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की इस भूमि पर लोगों के द्वारा अवैध तरीके से कब्जा कर लिया गया हैं। यह अवैध कब्जा किए जाने का मामला पिछले करीब 6 साल से चला रहा है। लिहाज ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की इस जमीन से अवैध कब्जा हटवाते हुए मुक्त कराई जावे। मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर की गई शिकायत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में गई है और अधिकारियों द्वारा इसे गंभीरता से लिया जा रहा है।

>



ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अफसर शिकायत आते हैं इस बात की तस्दीक में लग गए हैं कि कितनी भूमि वाकई खसरा संख्या 390 में किस के नाम है और किस उपयोग के लिए आरक्षित है। यदि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अफसर की गई शिकायत से मुतमईन हो जाते हैंं और यह भूमि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के नाम अंकित साबित होती है तो फिर सीएम योगी का बुल्डोजर जरूर यहां पर गरजना शुरू हो जाएगा।