BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

इस्कॉन मंदिर, ग्रेटर नोएडा के तत्वाधान में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव पर्व बडे धूमधाम से मनाया जाएगा



भजन, कीर्तन, प्रवचन, नाट्य लीला और विशेष आकर्षण श्री कृष्ण भगवान का अभिषेक एवं  परम पूज्य लोकनाथ स्वामी महाराज द्वारा विशेष कृष्ण कथा होगी

मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

इस्कॉन मंदिर, ग्रेटर नोएडा के तत्वाधान में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव पर्व बडे धूमधाम से मनाया जाएगा।  जोरशोर के साथ श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव की तैयारी चल रही है। यह उत्सव 18 अगस्त से 20 अगस्त 2022 को मनाया जाना है।  इस उत्सव के लिए एक  विशाल  पंडाल बनाया जा रहा है। वर्षा की संभावना को देखते हुए तथा नागरिकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस पंडाल को वाटर प्रूफ बनाया जा रहा है। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा-3 में इस्कॉन मंदिर में 16 अगस्त-2022, दिन मंगलवार को एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव मनाए जाने की तैयारियों की जानकारी दी गई। इस्कॉन मंदिर ग्रेटर नोएडा के अध्यक्ष अतुल कृष्णदास ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि यह उत्सव लेबर चौक के पास वाले मैदान, अल्फा 2, ग्रेटर नोएडा में भक्ति और उत्साह के साथ मनाया जाएगा।  इसमे हजारों की संख्या मे नोएडा.ग्रेटर नोएडा के नागरिकों के भाग लेने की आशा है। उन्होंने बताया कि दिनांक 18  से 20  अगस्त तक होने वाले इस कार्यक्रम मे भजन, कीर्तन, प्रवचन, नाट्य लीला आदि का समावेश होगा। 




इस उत्सव का विशेष आकर्षण श्री कृष्ण भगवान का अभिषेक एवं  परम पूज्य लोकनाथ स्वामी महाराज द्वारा विशेष कृष्ण कथा होगी। साथ ही सभी दर्शनार्थियों के लिए भंडारा प्रसाद की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि 18 अगस्त को शाम 6 बजे से कार्यक्रम होगा और 19 अगस्त जो जन्माष्टमी का दिवस है, पूर्ण दिवस दर्शन कीर्तन होगा, संध्या को अभिषेक और ठीक रात को 12 बजे महा.आरती होगी, तत्पश्चात सभी के लिए भंडारा प्रसाद की व्यवस्था की गई है।  20 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय कृष्ण भावनामृत संघ इस्कॉन के संस्थापक आचार्य कृष्ण कृपा मूर्ति . सी. भक्तिवेदान्त स्वामी प्रभुपाद का आविर्भाव यानी जन्म दिवस मनाया जाएगा। उस दिन भी अभिषेक कथा भंडारा प्रसाद की व्यवस्था की गई है। इस दिवस पर श्रील प्रभुपाद को, जो विश्व के लिए भारत के आध्यात्मिक राजदूत माने जाते हैं, अपनी श्रद्धांजलि और आदर अर्पण करने के लिए हजारों की संख्या मे नगरवासियों के आने की आशा है। उन्होंने कहा कि नगरवासियों से यह एक विशेष प्रार्थना है कि वे इस अवसर का लाभ लें इस उत्सव मे भाग लेकर आध्यात्मिक आनंद भगवान कृष्ण की कृपा प्राप्त करें। पत्रकार वार्ता में इस्कॉन मंदिर, ग्रेटर नोएडा के सहप्रभारी स्वरूपानंद दास भी उपस्थित रहे।