BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

शोले जैसी एक यादगार फिल्म देने वाले निर्माता-निर्देशक रमेश सिप्पी बने एमईएससी के चेयरमैन

 



विजन लाइव/ग्रेटर नोएडा

 हिंदी सिनेमा को 'शोलेजैसी एक यादगार फिल्म देने वाले निर्माता-निर्देशक रमेश सिप्पी को मीडिया एंड एंटरटेनमेंट स्किल्स काउंसिल (एमईएससी) का चेयरमैन नियुक् किया गया है। मुंबई में आयोजित गवर्निंग काउंसिल की बैठक के दौरान उनकी नियुक्ति की घोषणा की गई। बतौर चेयरमैन एमईएससी के संचालन की देखरेख के साथ देश में मीडिया और मनोरंजन उद्योग और इसके स्किल इकोसिस्टम के विकास से संबंधित राजनीतिक मुद्दों पर गवर्निंग काउंसिल के साथ मिलकर काम करेंगे।

नवनियुक्त अध्यक्षश्री रमेश सिप्पी ने कहा: "ओटीटीगेमिंगएनिमेशन और वीएफएक्स आदि सहित मीडिया और मनोरंजन उद्योग के सभी सेक्टर तेजी से बढ़ रहा है। हमारा फोकस वैश्विक मानक के अनुसार भारतीय मीडिया एंड एंटरटेनमेंट उद्योग के लिए कुशल संसाधन और उद्यमी तैयार करना है।

उन्होंने बताया कि जैसा कि एमईएससी द्वारा 12 सब- सेक्टरों के लिए 100 से अधिक स्किल ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाए जा रहे है। इन स्किल ट्रेनिंग में लाइव प्रोजेक्ट के जरिये युवाओं को काम करने का अवसर देने की कोशिश होगी। जिससे इंडस्ट्री को एक कुशल व्यक्ति मिलेगाजबकि युवा इंडस्ट्री में काम करने का सलीका सीख सकेंगे। इससे युवाओं को रोजगार हासिल करने में मदद मिलेगी।

एमईएससी के सीईओ मोहित सोनी ने कहा किएक अत्याधिक प्रशंसित फिल्म निर्देशक और निर्माता होने के अलावावह एक प्रतिभाशाली कहानीकार और एक मास्टर शिल्पकार हैं। उन्होंने भारतीय सिनेमा को 70 मिमी और स्टीरियोफोनिक ध्वनि सहित कई नई फिल्म निर्माण तकनीकों से परिचित कराया। उन्होंने कहा कि श्री रमेश सिप्पी के नेतृत्व में एमईएससी कौशल विकास के क्षेत्र में नई बुलंदियों पर पहुंचेगा। इलेक्ट्रॉनिक् इंडस्ट्री के उनके अनुभवनवाचार के प्रति लगनज्ञान और दूरदर्शिता का लाभ एमईएससी को मिलेगा और कौशल विकास के क्षेत्र में हम एक कीर्तिमान स्थापित करने के लिए उनके मार्गदर्शन में काम करेंगे।