>

पीएचडी कर रही अंतरराष्ट्रीय छात्रा सुरैया नायडू ने बताया कि उन्हें शारदा विवि में 8 साल हो गए शुरू से ही  एक परिवार जैसा माहौल मिला

विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा

शारदा विवि में 2012-2022 के बैच के अंतरष्ट्रीय छात्रों के लिए स्नातक समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में क़रीब 500 छात्रओ ने हिस्सा लिया।  पीएचडी कर रही अंतरराष्ट्रीय छात्रा सुरैया नायडू ने बताया कि उन्हें शारदा विवि में 8 साल हो गए शुरू से ही  एक परिवार जैसा माहौल मिला , प्रोफेसर  और प्रबंधन द्वारा उन्हें हमेशा सहयोग मिला उन्होंने बताया कि शारदा विवि ने हमारे लिए एक अलग सा अंतरष्ट्रीय विभाग बनाया हुआ है जहां हमे अपना त्योहार, महोत्सव, वेश भूषा का पता चलता है जिससे हमारे अंदर  एक खुशियों का माहौल बनता है। शारदा विवि के  चांसलर पीके गुप्ता ने बताया कि जब छात्र देश से बाहर रहकर पढ़ाई करता  है  तो उसे अनेक चीज़ों का सामना करना पड़ता है वह उस देश की भाषा, संस्कृति, चीज़ों को समझता है ।

>

>

 हमारे लिए यह बहुत गर्व की बात है की 95 देशों के छात्र हमारे साथ जुड़े हैं, मैं इन सभी छात्रों के आने वाले उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं और कामना करता हूँ कि यहां से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद यह अपने देश का नाम, संस्थान का नाम और अपने परिवार का नाम रोशन करे। अंतरराष्ट्रीय विभाग के निर्देशक डॉ अशोक दरयानी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों के लिए आज का दिन बेहद जरूरी है। हर एक छात्र अपने जीवन में लक्ष्य को लेकर चलता है जिसको पाने के लिए वह आज से उस पर कार्य करना शुरू करता है । शारदा विवि में हमने अंतराष्ट्रीय छात्रो के लिए एक अलग सा  विभाग तैयार किया हुआ जहां पर उन्हें एक परिवार जैसा माहौल हर एक देश के भाषा एक्सपर्ट जिससे उन्हें बात चीत करने मे दिक्कत या परेशानी न हो उनके साथ उनके त्यौहार को मिलकर मनाया जाता है। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में नाइजीरिया, भूटान, इथोपिया, कांगो आदि देशों के प्रतिनिति मौजूद थे।