विजन लाइव/ मुंबई
रॉयल मेमोरीज फ़िल्म के द्वारा आयोजित वीनस ब्राइटेस्ट स्टार इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2022 सीजन -1 का सफल आयोजन किया गया। श्याम ज्वेलर्स इसके प्रायोजितकर्ता है,और आयोजनकर्ता राजीव मैकले है इस फ़िल्म फेस्टिवल की शुरुआत जनवरी मे हुई थी जिसमे देश-विदेश के काफ़ी सारे फिल्म निर्देशकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जिसमे अलग-अलग दर्जे की करीब 170 फ़िल्में आयीं जैसे:- शार्टफ़िल्म,फीचर फ़िल्म,डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म,एनीमेशन फ़िल्म,एड फ़िल्म,म्यूजिक वीडियो इत्यादि। 3 महीने तक फ़िल्मों का सबमिशन चलता रहा उसके बाद जूरी मेम्बर्स के द्वारा उन फिल्मों का आधिकारिक चयन किया गया। उन्ही फिल्मों मे से करीब 160 फिल्मों का जूरी मेम्बर्स के द्वारा बेस्ट कैटेगरी मे नॉमिनेशन किया गया यह प्रक्रिया लगभग 6 महीने तक चली।
जूरी सदस्य :-जूरी सदस्य की हम बात करें तो सबसे पहले
चीफ जूरी डॉ. तरुण बैंकर जी रहें जो की 1991 से मनोरंजन जगत में कार्यरत है, 2017 में उन्होंने साहित्य और सिनेमा विषय डॉक्टरेट की है. उन्होंने बताया की कला जगत में पेशन से आगे बढना है.। पहले ही दिन से प्रोफेशनल बनने से तरक्की में अवरोध आने की संभावना बढ जाती है. लघु फ़िल्म आज का नया आयाम है, और उसमें बहुत संभावनाएँ छीपी है. मैं हर वक़्त नये कलाकारो के साथ जुड़ने और सहायक होने के लिये तैयार हूँ. अगले चीफ जूरी राजीव बेहरा है जो की राइटर और डायरेक्टर भी है उन्होंने मुंबई मे रहकर काफ़ी सीरियल्स और शार्ट फ़िल्म की हैं। अगले जूरी मेंबर सुनील चौहान है ।वह एक वर्सटाइल एक्टर है जिन्होंने 'अग्निपथ','अकबर बीरबल ', 'एक गलती' फ़िल्म मे अभिनय किया है अगली जूरी मेंबर कमला सतपथी है जो की एक लेखक है उन्होंने उड़िया भाषा मे काफ़ी सारी पुस्तके लिखी है। इस फेस्टिवल मे मुख्य अतिथि के रूप मे श्रीमती चंदा विरानी उपस्थित थी जो की एक जर्नलिस्ट और सोशल एक्टिविस्ट है। अगले अतिथि की हम बात करें तो राजकुमार कनोजिआ है जिन्होंने बेशरम मूवी में नाई का बहुत ही उम्दा किरदार निभाया और बाकि हम इन्हे कई एडफ़िल्म, वेब सीरीज,और फ़िल्म में देखते ही रहते है।उनके साथ साथ अनुराधा सिंह भी मौजूद रहीं जो की एक एक्टर है हमारे अगले अतिथि रमीज दत्त है जो शायर और लिरिसिस्ट भी है उन्होंने मंच पर शायराना माहौल बना दिया उनकी शायरी सभी के दिल को छू गयी 
इस फेस्टिवल का आयोजन मुंबई मे अँधेरी वेस्ट व्यंजन बैंक्वेट हॉल मे किया गया इसकी शुरुआत दीप प्रज्वलित करके की गयी दीप प्रज्वलित मुख्य अतिथि चंदा के हाथों से किया गया साथ ही साथ कमला सतपथी , डॉ.तरुण बैंकर,और अनुराधा ने भी दीप जलाया। इसके बाद सभी का अभिनन्दन और स्वागत किया गया पहली प्रस्तुति कथक गुरु पंडित आराध्य के द्वारा कथक  नृत्य दिखा कर की गयी,उसके बाद पाँच बेस्ट केटेगरी के अवार्ड जूरी मेंबर्स के हाथों से दिए गए इसके बाद दूसरा परफॉरमेंस प्रस्तुत किया गया जो की कृष्टि शर्मा ने बॉलीवुड  के एक गाने परफॉर्म किया,उसके बाद अगली कैटेगरी के अवार्ड जूरी के द्वारा दिए गए। अगली परफॉर्मेंस क्लासिकल डांस की थी। जो की प्रमोद सोनी जी के द्वारा प्रस्तुत की गई उनकी परफॉर्मेंस देखकर लोग वन्समोर की डिमांड करने लगे। हरिओम जादूगर जी ने मैजिक से सभी दिलों मे अपनी जगह बनाई, इस फेस्टिवल मे जो कई शार्ट फिल्मों ने बेस्ट अवार्ड का ख़िताब जीता जैसे :- सैर फ़िल्म को बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का ख़िताब  दिया गया ,फ्रेंडशिप ने बेस्ट लॉकडाउन शार्ट फ़िल्म का ख़िताब जीता, मरियान ने बेस्ट फ़िल्म का ख़िताब जीता, बेस्ट कांसेप्ट शार्ट फ़िल्म का ख़िताब ऑरेंगुटन ने जीता  इन सबको ,डॉ.तरुण बैंकर ,कमला सतपथी ,राजकुमार कनोजिया साथ मे अनुराधा सिंह ने अवार्ड दिए। इस तरह कार्यक्रम का सफल रहा।